आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2011

हत्या के बाद गुस्सा, लोगों ने देखिए किस तरह पुलिस को दौड़ाकर पीटा


आबूरोड.गिरवर गांव में जमीन विवाद में ससुर व पुत्रवधू की हत्या के मामले ने मंगलवार को उग्र रूप ले लिया। मृतकों के परिजनों ने दोपहर को हथियारों से लैस होकर पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में डीएसपी व तीन थाना प्रभारी घायल हो गए। वहीं पुलिस की दो गाड़ियों व एक एंबुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद गांव में पुलिस बल तैनात है।

गत रविवार को जमीन विवाद को लेकर हुए हमले में गिरवर के ढूंढई फली निवासी भैरा (50) और उसकी पुत्रवधू मणि की मौत हो गई थी। भैरा के शव का सोमवार को दाह संस्कार कर दिया गया था। वहीं मणि की सोमवार शाम को अहमदाबाद के अस्पताल में मौत हुई थी। सूचना मिलने पर मृतका के पीहर सकोड़ा से भी बड़ी संख्या में लोग गिरवर पहुंच गए थे।

वे गिरवर बस स्टैंड के पास बैठकर ससुराल पक्ष के साथ पंचायत कर रहे थे। दोपहर 2 बजे जैसे ही एंबुलेंस मणि का शव लेकर गिरवर पहुंची, लोग उग्र हो गए। लाठियों, कुल्हाड़ियों से लैस 250-300 आदिवासियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। आदिवासियों ने डिप्टी पन्नालाल मीणा को टारगेट बनाकर हमला किया।

इस पर आबूरोड शहर थानाधिकारी हरिकिशन गौड़ व रोहिड़ा थाना प्रभारी नरपाल सिंह, सरूपगंज थाना प्रभारी देवीदान चारण बीच-बचाव करने आए। हमले में चारों अधिकारी घायल हुए। डिप्टी के हाथ में तथा नरपाल सिंह की पीठ में चोटें आईं। आदिवासियों ने डिप्टी की जीप, थाने की जीप और एक एंबुलेंस में तोड़-फोड़ की। इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम पर दी। इस पर आस-पास के थानों से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर भेजा गया।

सूचना मिलने पर एसडीएम कुमार पाल गौतम भी मौके पर पहुंचे। मृतका मणि की लाश गिरवर में ही पड़ी हुई है। गांव में तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...