आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 अक्तूबर 2011

कफन हटाकर देखा पोते का चेहरा, दादा ने भी त्याग दिए प्राण

पटियाला. न्यूजीलैंड में मरे पोते का शव शनिवार को पटियाला पहुंचने के बाद दादा ने जैसे ही कफन हटाकर उसका चेहरा देखा तो उनकी भी हार्ट अटैक से मौत हो गई। एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत के बाद बचित्तर नगर शोक में डूब गया। बडूंगर स्थित श्मशानघाट में पोते का संस्कार किया गया तो दादा का शव संस्कार के लिए लुधियाना भेज दिया गया।


बरिंदरजीत सिंह ग्रेवाल (17) के मौसा कुलदीप सिंह ने बताया कि बरिंदरजीत की मां लखबीर कौर का उसके पिता जतिंदर सिंह के साथ करीब 18 वर्ष पहले तलाक हो गया था। इकलौते बेटे को लखबीर कौर ने अपने साथ रख लिया और बचितर नगर में एक स्कूल में टीचर की जॉब करने लगी।


बारहवीं पास करने के बाद बरिंदरजीत सिंह को डेढ़ वर्ष पहले स्टडी वीजा पर न्यूजीलैंड भेजा था। अभी हाल ही में उसे वर्क परमिट मिला था। 16 अक्तूबर की रात बरिंदरजीत न्यूजीलैंड में ही एक पार्टी में गया था। घर लौटने पर उसने उसने अपने दोस्तों को बताया कि उसका दिल घबरा रहा है। अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गई। न्यूजीलैंड पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव भारत भेज दिया था। शनिवार करीब साढ़े ग्यारह बजे शव पटियाला पहुंचा था।


आखिरी बार देखने आए थे पोते को


लुधियाना में रहने वाले बलजिंदर सिंह ग्रेवाल अपने पोते का मुंह आखिरी बार देखने के लिए पटियाला पहुंचे थे। जैसे ही उन्होंने शव से कफन उठाया उन्हें भी दिल का दौरा पड़ गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...