आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अक्तूबर 2011

विवादास्पद लेखन के बाद भड़कीला पहनावा तस्लीमा ने ये क्या कर डाला..

बांग्लादेश की विवादित लेखिका तस्‍लीमा नसरीन ने एक बाद फिर महिलाओं को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मुस्लिम महिलाएं धरती पर 72 कुंवारे पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं,क्‍योंकि जन्‍नत में उन्‍हें यह नसीब नहीं होगा।

बंगलादेश की इस लेखिका ने जब 90 के दशक में अपनी पहली किताब 'लज्जा' लिखी थी तभी से वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई थी। अपने विवादस्पद किताब के कारण उन्हें अपना मुल्क छोड़ना पड़ा था। भारत समेत कुछ देशों में वे शरणार्थी के तौर पर रही।

पिछले साल तसलीमा ने फ्रांस सरकार ने जब महिलाओं के हिजाब पहनने पर बैन लगा दिया तब उन्होंने फ्रांस सरकार के इस निर्णय का समर्थन करने के लिए फ्रांस स्थित अपने आवास पर 'दी फोर्ट नाइटली टैबलेट' नाम के एक वेब साईट पर कथित तौर पर पहली बार बेडरूम में कम कपड़ों में तस्वीरें खिंचवाई थी और उसे फेसबुक पर शेयर भी किया था।

इन तस्वीरों के माध्यम से उनके जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं का भी पता चलता है। पूरी दुनिया में अपनी विवादस्पद लेखनी के कारण उन्हें काफी दुश्वारियों का भी सामना करना पड़ा है। कट्टरपंथियों द्वारा जारी कई फतवों के कारण वे हमेशा सुरक्षा घेरे में रहती है।

शायद इसी कारण से उनके निजी जीवन से सम्बंधित तस्वीरें अबतक दुनिया के सामने नहीं आ पाई थी। इन तस्वीरों को देख कर पता चलता है कि वे न सिर्फ बेबाकी से लिखती है बल्कि निजी जिन्दगी में भी खुलेपन की पक्षधर हैं।







1 टिप्पणी:

  1. अच्छा लगा जान कर कि लेखिका जैसे लिखती हैं वैसी ही निजी जीवन में भी हैं ।

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...