आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अक्तूबर 2011

उप्र में चलेगा ‘दागियों को हराओ’ अभियान

|
लखनऊ. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वॉच (एनडब्ल्यू) की अगुवाई में एनजीओ उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में ‘दागियों को हराओ’ अभियान छेड़ेंगे। करीब 300 एनजीओ इसमें शामिल होंगे।


राज्य के हर जिले में दागी उम्मीदवारों के खिलाफ जनता को जागरूक किया जाएगा। इसमें एसएमएस, पोस्टर-बैनर, प्रदर्शनी व छोटी सभाओं का सहारा लिया जाएगा। आंकड़े बताते हैं कि पिछले चुनावों में आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले जनप्रतिनिधियों की संख्या लगातार बढ़ी है। 2007 में दागी छवि वाले 160 उम्मीदवार चुनाव जीते थे। इनमें तीन उम्मीदवार जेल में रहते हुए चुनाव जीते थे।


एडीआर के संयोजक अनिल बैरवाल ने कहा हैं कि वह सभी पार्टियों को पत्र लिखकर दागियों को टिकट न देने की अपील करेंगे। इसके बाद भी यदि आपराधिक छवि वाले नेताओं को प्रत्याशी बनाया गया तो जनता को उनकी असलियत बताई जाएगी। नेताओं के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...