आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अक्तूबर 2011

अब प्रेमपत्रों से दिल का ‘इलाज’

| Email
पुणे. श्रीकांत मूंदड़ा लोगों को अपनी दिली भावनाएं व्यक्त करना सिखाते हैं और अपने दिल का ख्याल रखना भी। पेशे से नेचुरोपैथ, श्रीकांत पुणे में हर आयुवर्ग के लिए प्रेमपत्र प्रतिस्पर्धा आयोजित करते हैं।

वे मानते हैं कि ईमेल और एसएमएस के युग में प्रेमपत्र लिखने की कला को बचाया जाना चाहिए। 1985 में शुरू हुई यह स्पर्धा पहले हर साल होती थी, पर अब हर पांच साल में होती है। इसमें 16 से 65 वर्ष तक के लोग भाग ले सकते हैं। पिछली स्पर्धा 2010 में हुई थी।

वे अपने दिल के उद्गार काव्यात्मक भाषा में व्यक्त करना सिखाते हैं। इसके लिए उन्होंने ‘बुक ऑफ लव लैटर्स’ लिखी है। उन्होंने हार्ट क्लब और हृदय मित्र संस्थान की स्थापना भी की है। वे दिल के स्वास्थ्य के लिए जागरूकता फैलाते हैं।

दिल के दौरे में पिता की मृत्यु के बाद 1994 में उन्होंने मात्र एक हजार रु. की पूंजी के साथ हृदय मित्र संस्थान की स्थापना की थी। वे 4,000 से ज्यादा लोगों की बाइपास सर्जरी और एंजियोप्लास्टी टलवा चुके हैं, जो बिना ऑपरेशन सेहतमंद जिंदगी जी रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...