आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अक्तूबर 2011

अन्ना ने दी चुनौती-अगर इंटरव्यू का टेप है तो सामने लाएं


| Email Print Comment

रालेगण सिद्धि (अहमदनगर). गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे ने अमेरिकी अख़बार न्यूयॉर्क टाइम्स को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उनकी टीम के खिलाफ झूठा प्रचार किया जा रहा है। दरअसल, अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में अन्ना के हवाले से छापा है कि उनकी टीम में भी कुछ मतभेद हैं जिन्हें वह जल्द ही दूर कर देंगे। अख़बार के एक सवाल के जवाब में अन्ना ने कहा था कि अनशन के दौरान सरकार से बातचीत में अहंकार आड़े आ रहा था। अन्ना ने कहा, 'सरकार की ओर से चिदंबरम और सिब्बल अड़े थे और हमारी और से प्रशांत भूषण और अरविंद केजरीवाल।'
लेकिन इस इंटरव्यू के सामने आने के बाद अन्ना हजारे की तरफ से एक बयान जारी कर सफाई दी गई। बयान के मुताबिक, 'पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि क्या मैं केजरीवाल और भूषण से सहमत हूं और क्या मेरे समर्थकों में मतभेद हैं? जवाब में मैंने कहा, कोई मतभेद नहीं है। मैंने कहा, अगर कोई कमी है तो मैं उसे ढूंढने की कोशिश करूंगा और अगर कोई कमजोरी मिलती है तो मैं उसे दूर करने की कोशिश करूंगा। मगर, इन पत्रकारों ने मेरी बातों का गलत मतलब समझा और लिख दिया कि मैं केजरीवाल और भूषण को बदलूंगा। यह झूठ है।'

बयान में अन्ना ने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं टीम अन्ना के खिलाफ दुष्प्रचार जारी है। इसमें मतभेद बताने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं। उन्होंने कहा है कि ' अगर अखबार के पास मेरी बातचीत का टेप है तो मुझे दिखाए कि मैंने बदलूंगा शब्द का इस्तेमाल कहां किया है। 'उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि हमारी कोर टीम में पूरा सामंजस्य है और केजरीवाल या भूषण को बदलने का सवाल ही पैदा नहीं होता। हालांकि, न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट का अभी तक खंडन नहीं किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...