आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

तीनों ठाकरे में हिम्मत है, तो वे बिना सुरक्षा के घूमकर दिखाएं'


मुंबई. कांग्रेस सांसद संजय निरुपम और शिवसेना कार्याध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच जारी जुबानी जंग रूकने का नाम नहीं ले रही है। निरुपम ने गुरुवार को ठाकरे परिवार के किसी सदस्य का नाम न लेते हुए चुनौतीपूर्ण लहजे में कहा, ‘यदि तीनों ठाकरे में हिम्मत हो, तो वे मुंबई में बिना पुलिस सुरक्षा के घूम के दिखायें।’

निरुपम ने नागपुर में दिये अपने बयान को तोड़-मड़ोड कर पेश करने का मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी मुंबई बंद करने की अपील नहीं की थी। बल्कि यह कहा था कि मुंबई में आज भी फाजी बेचने वाला, टैक्सी-ऑटो रिक्शा चलाने वाला यहां तक की पानवाला बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय लोग हैं। और यदि इन लोगों ने एक दिन काम करने के बदले आराम करने का निर्णय लिया, तो मुंबई रूक जायेगी।

बाल ठाकरे के प्रति मेरे मन में सम्मान है :

हिम्मत हो, तो तीनों ठाकरे बिना पुलिस सुरक्षा के मुंबई में घुम कर दिखाये। अपने इस एक और विवादास्पद बयान पर निरुपम ने थोड़ी सी सफाई देते हुए कहा कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के प्रति उनके मन में अलग स्थान है और वे उनका सम्मान करते हैं।

कांग्रेस सांसद के इस बयान से कयास लगाया जा रहा है कि उन्होंने शिवसेना कार्याध्यक्ष उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को बिना सुरक्षा के घुम कर दिखाने की चुनौती दी है। माना जा रहा है कि निरुपम के इस बयान के बाद अब शिवसेना के बाद मनसे की ओर से भी उन पर जुबानी हमले तेज हो सकते हैं। बता दें कि निरुपम और उद्धव के बीच जारी जुबानी जंग के बीच मुंबई में इन दिनों कांग्रेस व शिवसेना के कार्यकर्ताओं के बीच एक-दूसरे के नेताओं के बैनर-पोस्टर पर कालिख पोतने की होड़ मची हुई है।

मैंने कभी नहीं मांगी पुलिस सुरक्षा :

उत्तर भारतीयों के संबंध में विवादास्पद बयान देकर शिवसेना और मनसे के निशाने पर आये कांग्रेस सांसद संजय निरुपम के घर की सुरक्षा कुछ दिनों पहले पुलिस ने बढ़ा दी थी। गुरुवार को निरुपम ने इस पर भी मुंह खोला और कहा कि उन्होंने कभी भी पुलिस सुरक्षा की मांग नहीं की थी। और पुलिस आयुक्त को फोन कर उन्होंने अपनी बढ़ाई गई सुरक्षा को वापस लेने का निवेदन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...