आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अक्तूबर 2011

वर्दी का रौब दिखाने में आया बड़ा मजा लेकिन सरेआम उठानी पड़ी शर्मिंदगी

पानीपत. इसराना.सेविंग कराने के बाद पैसे मांगने पर नाई को किसी झूठे मामले में फंसाने की धमकी देना एक एएसआई को उस वक्त महंगा पड़ गया, जब यह मामला विधायक के दरबार में जा पहुंचा। इसराना विधायक ने मामले से एसपी को अवगत कराया। एसपी के हस्तक्षेप के बाद एएसआई ने नाई से विधायक और लोगों की उपस्थिति में माफी मांगी। उसके बाद ही मामला शांत हो पाया।

इसराना बस स्टैंड के सामने नीरज हेयर ड्रेसर के नाम से दुकान चला रहे सतीश ने बताया कि कुछ दिन पहले इसराना थाने से एक एएसआई सेविंग कराने दुकान पर आया। सेविंग करने के बाद जब सतीश ने पैसे मांगे तो एएसआई ने वर्दी का रौब दिखाते हुए पैसे देने की बजाए उसे किसी झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे डाली। आरोप है कि एएसआई उसे कई दिनों तक परेशान करता रहा।

जब वह उसकी शिकायत करने थाने पहुंचा तो उसे वहां भी हड़का दिया गया। पीडि़त ने इस मामले को इसराना विधायक कृष्ण लाल पंवार के सामने रखा। विधायक ने मामले को एसपी पंकज नैन के संज्ञान में डाला। एसपी ने इसराना थाना प्रभारी को मामले की तुरंत जांच करने के आदेश दिए।

इस घटना को देखते हुए नाई की दुकान पर लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी जितेंद्र के बार-बार समझाया गया, मगर दुकानदार एएसआई द्वारा माफी मांगने की बात पर अड़े रहे। धमकी देने वाले एएसआई ने विधायक कृष्ण लाल पंवार, थाना प्रभारी जितेंद्र व दुकानदारों के सामने पीड़ित नाई से माफी मांगी तब जाकर मामला शांत हुआ।

आईजी को भेजी शिकायत

हेयर ड्रेसर सतीश ने पूरे मामले की शिकायत आईजी रोहतक रेंज वी कामराजा को भी भेजी है। वी कामराजा ने पीड़ित को न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए कहा कि मामले की सूचना मिली है। इस तरह के आचरण करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ पूरी जांच कराकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...