आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अक्तूबर 2011

बंद हो जाएगी गूगल की ये सर्विस!



दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपनी विवादास्पद सोशल नेटवर्किंग सेवा गूगल बज के साथ ही कुछ अन्य सेवाओं को भी आने वाले दिनों में बंद कर देने का ऐलान किया है। कंपनी ने जिन अन्य सेवाओं को बंद करने की बात कही है उसमें कोड सर्च इंजन, जैकू सेवा, आईगूगल तथा गूगल सर्च के लिए यूनीवर्सिटी रिसर्च प्रोग्राम जैसी सेवाओं का नाम है।

अपने इस नए फैसले को लेकर कंपनी ने कहा है ''बदलती दुनिया में हमें भविष्य पर ध्यान देना है और भूत के प्रति ईमानदारी बरतनी है। हमने बज जैसे उत्पादों से बहुत कुछ सीखा है और उस सीख का हम हर दिन हमारे गूगल+ जैसे उत्पादों के प्रति अपने दृष्टिकोण में इस्तेमाल कर रहे हैं। हमारे उपभोक्ता हमसे बहुत बेहतरीन उत्पादों की उम्मीदें रखते हैं। आज की घोषणा हमें उपभोक्ताओं के लिए कुछ अद्भुत पेश करने की ओर केंद्रित करती है।''

आपको बता दें जीमेल सेवा से जुड़ी सोशल नेटवर्किंग व मैसेजिंग सेवा गूगल बज की उपभोक्ता की निजता को लेकर चिंतओं के चलते काफी आलोचना हुई थी। जिसके चलते गूगल को अपनी इस सेवा को वापस लेना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...