आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 अक्तूबर 2011

जब सड़क पर अचानक बहने लगी दूध की नदी!

जोधपुर.शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को शहर में बिकने आ रहे दूध की बनाड़ रोड पर जांच की गई। इस दौरान पानी मिला व अमानक श्रेणी का पाए जाने पर दूध को सड़क पर उड़ेल कर नष्ट किया गया। विभिन्न स्थानों से खाद्य पदार्थो के सैंपल भी लिए गए। अभियान में रसद,चिकित्सा,डेयरी व बाट-माप विभाग के कर्मचारी शामिल थे।

जिला रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी सुरेश दत्त पुरोहित ने बताया कि अभियान के तहत गांवों से लाकर शहर में दूध बेचने वालों की गाड़ियां बनाड़ के निकट सारणनगर के पास रुकवा कर जांच की गई। दूध में पानी की मात्रा ज्यादा मिलने से इसे अमानक घोषित करते हुए सड़क पर उड़ेल दिया गया।

इसी तरह ओलंपिक रोड स्थित रामजीवन मूथा एंड सन्स से सरसों के तेल का सैंपल लिया गया। मंडोर सेटेलाइट अस्पताल के सामने श्री मारवाड़ स्वीट्स से चमचम, कृषि मंडी चौराहे पर जगदीश डिपार्टमेंट स्टोर से मिक्स ब्रांड के बेसन का सैंपल चिकित्सा विभाग के निरीक्षक ने लिया। अभियान के दौरान एयरफोर्स रोड पर अशोक वाटिका से एक व अमृतपान रेस्टारेंट से घरेलू गैस के दो सिलेंडर जब्त किए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...