आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अक्तूबर 2011

जिस किसी ने यह दृश्य देखा, उसके मुंह से निकला ओह माई गॉड

| Email

भोपाल। आदमी को बोरा ढोते, बोझा ले जाते और ठेले खींचते तो आपने बहुत देखा होगा। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ नया लाए हैं जिसे देख आप खुद कह बैठेंगे अरे.... वीडियो में दिखा ये कारनामा कहीं और का नहीं बल्कि भारत के दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का है।

अपने काम से लोगों को हैरत में डाल देने वाले शख्स ऋषि सक्सेना ने भोपाल में अपने कौशल का प्रदर्शन किया था देश की आजादी की 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर। जिस समय उन्होंने यह हैरतअंगेज कारनामा दिखाया था वो महज 25 साल के थे, पर उनका उद्देश्य बड़ा था।

ऋषि ने जिस एयरप्लेन को खींचा था वो करीब 7 मीटर लंबा था, ऋषि के प्लेन खींचने में बड़ी बात तो है ही साथ ही साथ उससे भी बड़ी बात ये है कि उन्होंने ये कारनामा अपने दांतों के दम पर किया...उन दांतों के दम पर जो एक अखरोट भी नहीं फोड़ पाते। ये मामूली बात नहीं थी...इसके पीछे उनकी वर्षों की मेहनत और जबरदस्त प्रेक्टिस है। तभी वो अपना सपना सच कर पाए।

ऋषि बचपन से ही चाहते थे कि वो कुछ ऐसा करें कि उनके देश को उनके ऊपर नाज हो। ऋषि अपने दांतों के दम पर प्लेन खींचने से पहले ट्रक, कार के साथ-साथ ट्रेन का इंजन तक खींच चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...