आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अक्तूबर 2011

हमले के विरोध में आज मार्च, हमलावर ने राहुल गांधी को बताया आदर्श

| Email

लखनऊ. टीम अन्‍ना के अहम सदस्‍य अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह अयोध्‍या में मीडिया को संबोधित करते हुए अपील की कि उन पर हमला करने वाले को पुलिस छोड़ दे। उन पर चप्‍पल फेंकने वाले शख्‍स का कांग्रेस से नाता रहा है। पुलिस से पूछताछ में उसने बताया कि वह कांग्रेस सेवा दल झांसी मंडल का 2006 से 2009 तक प्रभारी रह चुका है। इस युवक के बीजेपी और सपा के नेताओं से भी संबंध रहे हैं लेकिन यह कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को आदर्श मानता है। वह राहुल गांधी के अमेठी दौरे में भी शामिल रह चुका है।

आज केजरीवाल और टीम अन्‍ना के अन्‍य सदस्‍यों की प्रदेश के गोरखपुर और मऊ में ऐसी ही सभा का कार्यक्रम है। मुंबई में आज अन्‍ना हजारे के समर्थन में 'काला मार्च' निकाला जाएगा। केजरीवाल के हमले के विरोध में नागपुर में आज शाम कैंडिल मार्च का आयोजन किया जा रहा है।

जीतेंद्र का दावा है कि वो कांग्रेस का कार्यकर्ता रह चुका है। जीतेंद्र बुंदेलखंड के जालौन का रहने वाला है जो राहुल गांधी की सियासी प्रयोगशाला है। जीतेंद्र ने कहा, ‘हमारी टीम अन्‍ना से कोई दुश्‍मनी नहीं है, लेकिन वो देश की सत्‍ता को बरगला रहे हैं। अगर अन्‍ना हजारे भी ऐसी बात करें तो उनके साथ भी ऐसा किया जाना चाहिए। मेरी तबियत ठीक नहीं थी नहीं तो बांदा में ही यह कांड हो जाता। केजरीवाल भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और देशप्रेमी हैं तो उन्‍होंने कश्‍मीर पर बयान को लेकर प्रशांत भूषण के खिलाफ राष्‍ट्रद्रोह के मुकदमे के लिए क्‍यों नहीं दबाव डाला। उन्‍हें इसके लिए अनशन करना चाहिए था।'

जीतेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बात लिखकर केजरीवाल को सौंपना चाहता था लेकिन आयोजकों ने उसे ऐसा करने की इजाजत नहीं दी इसलिए उसने यह कदम उठाया। इसने बकायदा एक नोट तैयार कर रखा था जिसे झूलेलाल पार्क स्थित मंच से भाषण दे रहे केजरीवाल को पढ़कर सुनाना चाहता था। लेकिन आयोजकों ने इसकी इजाजत नहीं दी तो नाराज होकर इसने चप्‍पल चलाने का फैसला किया। पुलिस ने यह चिट्ठी बरामद किया है। चिट्ठी में लिखा गया है, ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध स्‍वीकार है, कश्‍मीर पर बयान धिक्‍कार है, कांग्रेस का विरोध नागवार है, चप्‍पल फेंकना मेरी आत्‍मा की पुकार है।’

लखनऊ के डीआईजी ध्रुवकांत ठाकुर ने बताया कि केजरीवाल पर हमला करने वाला युवक अन्‍ना हजारे का समर्थक रहा है और वह जंतर-मंतर और रामलीला मैदान के अनशन के वक्‍त भी मौजूद रहा है। युवक ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैंने गलत किया है लेकिन मुझे मंच पर जाने की इजाजत नहीं दी गई तो मैंने संकेत के जरिये संदेश देना चाहता था।’ पुलिस ने हालांकि इस युवक के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है। क्‍योंकि हमले के बाद केजरीवाल ने कहा कि वो उस युवक को माफ कर चुके हैं। उन्‍होंने पुलिस से अनुरोध किया कि वो युवक को रिहा कर दे।

केजरीवाल पर हमले की निंदा करते हुए मौन व्रत पर बैठे अन्ना हजारे ने लिखकर बयान देते हुए कहा कि यह अरविंद केजरीवाल नहीं लोकतंत्र पर हमला है। अन्ना ने इस घटना को निंदनीय बताते हुए लिखा कि तबियत ठीक होते ही वो अरविंद के साथ लखनऊ जाएंगे और वहां जनता को जगाएंगे।

गौरतलब है कि 12 अक्‍टूबर को सुप्रीम कोर्ट के लॉयर चैम्‍बर में प्रशांत भूषण पर हमला हुआ। इस हमले के बाद हिसार उपचुनाव में प्रचार करने के दौरान कांग्रेस प्रत्‍याशी जयप्रकाश ने कहा था, ‘अभी प्रशांत भूषण पर हमला हुआ है, केजरीवाल का भी यही हश्र होगा।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...