आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अक्तूबर 2011

कांग्रेस की हार के लिए टीम अन्‍ना ने लगाया जोर: केजरीवाल बोले, दिग्विजय को नहीं है तमीज


नई दिल्‍ली. हरियाणा की हिसार संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए चुनावी गहमगहमी तेज हो गई है। टीम अन्ना की एंट्री के बाद पूरे देश में चर्चित हो चुके हिसार में चुनावी तपिश चरम पर पहुंच चुकी है। टीम अन्‍ना आज हिसार के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा कर रही है। इस जनसभा में टीम के सदस्‍य अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर हमला जारी रखा है। दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा था कि अगर अन्ना भी उनके साथ पागलखाने चलकर जांच करवाने के लिए तैयार हैं, तो वे पागलखाने जाना चाहते हैं। इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिग्विजय सिंह को बोलने की तमीज तक नहीं है। उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव की सभा पर जून में हुए लाठीचार्ज पर निराशा जाहिर करते हुए पूछा कि कांग्रेस की सरकार ने बाबा रामदेव और उनके समर्थकों पर लाठियां क्यों बरसाईं?

उकलाना में जनसभा में किरण बेदी ने आशंका जताई है कि हिसार चुनाव में गड़बड़ी हो सकती है। बेदी के मुताबिक उन्होंने चुनाव आयोग को भी इस बारे जानकारी दी है।

इससे पहले आदमपुर में टीम अन्ना की अहम सदस्य किरण बेदी ने कहा कि अब अन्ना की अनशन की उम्र नहीं रही है। आप लोग जब भी वोट देने जाएं, अन्ना का चेहरा याद रखें। बेदी ने यह भी कहा, 'स्विस बैंक के अधिकारियों ने खुलासा किया है कि भारतीय नेता स्विस बैंक से काला धन निकाल रहे हैं और दूसरों के नाम से संपत्ति खरीद रहे हैं। लोकपाल कानून होता तो ये लोग जेल के अंदर होते। कांग्रेस नहीं चाहती है कि भ्रष्ट लोग सलाखों के पीछे जाएं। यही वजह है कि कांग्रेस को सबक सिखाना जरूरी है।'

दूसरी तरफ, हिसार शहर में कांग्रेस ने आज महारैली का आयोजन किया। इसमें हिस्सा लेते हुए कांग्रेसी नेता और फिल्म स्टार राज बब्बर ने कहा, ' सिविल सोसाइटी के लोग फर्जी सेना के सेनापति हैं। इन्हें हम यहां कुछ नहीं बोलेंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश में हम इन्हें जवाब देंगे। राज बब्बर ने बीजेपी को देश को बांटने वाली पार्टी करार दिया।' गौरतलब है कि 16 अक्टूबर से टीम अन्ना यूपी में जन यात्रा शुरू कर रही है।

इसी रैली में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने सिविल सोसाइटी से सवाल पूछा कि यह टीम गुजरात, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे गैर कांग्रेस शासित राज्यों में क्यों नहीं जाती? उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरी तरह निराश है। बीजेपी में नेता, सोच और दिशा का अभाव है। उन्होंने कहा कि जहां भी सिविल सोसाइटी के लोग पहुंच जाते हैं, वहां बीजेपी वाले उनका मुखौटा पहनकर आंदोलन में आगे हो जाते हैं।

इस महारैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा के अलावा, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, फिल्म स्टार और सांसद राज बब्बर, कांग्रेसी सांसद राव इंद्रजीत सिंह हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस की महारैली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का कोई इतिहास नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव नहीं जीत सकती है इसलिए वह बाबा रामदेव का इस्तेमाल कर रही है। मंच पर कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा, बीके हरिप्रसाद, नवीन जिंदल, सांसद अरविंद शर्मा भी मौजूद हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले कई दिनों से क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के लिए धुआंधार जनसभाएं कर रहे हैं। वह आज भी कई सभाएं करने वाले हैं। जवाब में इनेलो की ओर से मंगलवार को संजय दत्‍त को प्रचार मैदान में उतार दिया है।


भाजपा नेताओं ने अन्ना के कांग्रेस विरोधी अभियान का फायदा लेने की कोशिश की और कहा कि टीम अन्ना भाजपा-हजकां गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में ही प्रचार कर रही है। उधर, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला इनेलो प्रत्याशी और अपने बड़े बेटे अजय चौटाला के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। अजय चौटाला के पक्ष में एक बड़ी रैली पहले ही हो चुकी है। 11 अक्टूबर को इनेलो की तरफ से फिर रैली का आयोजन किया गया है, जिसमें कई राजनीतिक दिग्गजों सहित फिल्म स्टार संजय दत्त भी अजय के प्रचार के लिए आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...