आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अक्तूबर 2011

मुख्यमंत्री ने टैंकर चालक को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की


जोधपुर में जलता हुआ पेट्रोलियम पदार्थों से भरा टैंकर आबादी से बाहर ले जाने वाले ड्राइवर को इना

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में आग लगने के बाद टैंकर को चलाकर दूर ले जाने के अदम्य साहस का परिचय देने वाले टैंकर चालक लक्ष्मण राम चौधरी को पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

गहलोत ने लक्ष्मण राम चौधरी को रविवार को फोन पर बात कर बधाई दी और उसकी हौसला अफजाई भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उसके इस साहसिक कृत्य से बड़ा हादसा टल गया। शनिवार को जोधपुर में रातानाडा चौराहा स्थित पेट्रोल पम्प पर एक टैंकर में अचानक आग पकडऩे पर चालक लक्ष्मण राम चौधरी जलते हुए टैंकर को अपनी जान की परवाह किए बिना आबादी क्षेत्र से दूर सूनी जगह ले गया जिससे बड़ा हादसा से टल गया।

मुख्यमंत्री ने चालक की इस सूझबूझ एवं बहादुरी का सम्मान करते हुए उसे मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री इससे पहले 26 अप्रेल, 2011 को जोधपुर में ही इसी प्रकार जनहानि का हादसा टालने पर टैंकर चालक नासिर खां को भी पांच लाख रुपए की राशि दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...