आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 अक्तूबर 2011

बिजली दरें नहीं घटीं तो 14 को राजस्थान बंद

जयपुर.प्रदेशभर से जुटे उद्यमियों व व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों ने शनिवार को विश्वकर्मा में हुए महासंगम में बिजली दर, स्थायी शुल्क व कटौती से राहत नहीं देने पर 14 नवंबर को राजस्थान बंद की चेतावनी दी।

औद्योगिक व व्यापारिक संगठनों के सैकड़ों पदाधिकारियों ने एकजुट होकर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया और सरकार की संवेदनहीनता की निंदा की।

महासंगम में यूकोरी अध्यक्ष ताराचंद चौधरी के साथ उद्यमियों व व्यापारियों ने पांच प्रस्तावों पर एकजुट रहने का वादा किया। इसके साथ ही महासंगम के मंच से 14 नवंबर को राजस्थान बंद करने का एलान किया गया। इसमें व्यापारी व उद्यमी प्रतिष्ठान बंद रख सरकार का असहयोग दर्शाएंगे।

बिजली बिल जमा नहीं कराने के बाद कनेक्शन कटाने की कार्रवाई पर उद्यमियों ने फैक्ट्रियों की चाबी मुख्यमंत्री को सौंपने की भी घोषणा की। इसके साथ ही अमरूदों का बाग में 2 लाख उद्यमियों के प्रदर्शन की भी योजना बनाई गई, जिसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

महासंगम में उद्यमियों व व्यापारियों ने महंगी बिजली के खिलाफ लड़े जा रहे आंदोलन की आगे की रणनीति भी तैयार की। महासंगम में प्रदेश के 365 इंडस्ट्रियल एसोसिएशन व 64 व्यापार संघों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

महासंगम में ताराचंद चौधरी ने कहा कि उद्योगपति व व्यापारी एक माह से बिजली दर व कटौती से राहत के लिए सड़क पर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार को प्रदेश के 3 लाख 75 हजार उद्योगों व 75 लाख मजदूरों की जरा भी चिंता नहीं है। अब उद्यमियों का सरकार से मोह भंग हो गया है। अब सरकार को जगाने के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना होगा।

महासंगम को राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के महासचिव के.एल. जैन, सचिव अरुण अग्रवाल, फोर्टी के अध्यक्ष आत्माराम गुप्ता, महामंत्री प्रेम बियानी, स्टील चैंबर के अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल, राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के अध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता, जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष त्रिलोकचंद अग्रवाल आदि पदाधिकारियों ने संबोधित किया। महासंगम में उद्यमियों ने 30 सितंबर को कलेक्ट्रेट सर्किल पर हुए लाठीचार्ज की निंदा भी की।वक्ताओं ने उद्यमियों व व्यापारियों को एकजुट होकर संघर्ष करने का एलान किया।

महंगी बिजली व बिजली कटौती के खिलाफ हुए महासंगम में यूनाइटेड काउंसिल ऑफ राजस्थान इंडस्ट्रीज (यूकोरी), राजस्थान संयुक्त उद्योग व्यापार संघर्ष समिति, विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, फोर्टी, राजापार्क व्यापार मंडल, इंडस्ट्रियल एस्टेट एसोसिएशन, स्टील चैंबर, एम्प्लायर्स एसोसिएशन, फोर्टी, जयपुर व्यापार महासंघ, राजस्थान व्यापार महासंघ, राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ सहित प्रदेशभर के इंडस्ट्रीज व व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

हमारे पैसों से हमारे ऊपर डंडा :

महासंगम में उद्यमियों ने 30 सितंबर को कलेक्ट्रेट सर्किल पर हुए लाठीचार्ज की निंदा भी की। उनका कहना था कि हमारे टैक्स से ही सरकारी अफसरों को वेतन व भत्ते मिलते हैं और वे हमारे ऊपर ही डंडा चलाते हैं। व्यापारियों ने आगामी चुनावों में ज्यादा से ज्यादा उद्यमियों व व्यापारियों को विधायक बनाने की जरूरत बताई, ताकि विधानसभा में उनकी बात रखी जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...