आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 सितंबर 2011

चेहरे पर हंसी और दिल में शक, कैसे पहचानें ऐसे लोगों को


हम अपने दैनिक जीवन में कई लोगों से मिलते हैं। इनमें से कुछ लोग हमारे जीवन में बहुत ही खास होते हैं। खास होने के कारण हम उनसे कईं राज भी साझा करते हैं। लेकिन उनमें से ही कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जैसे दिखते हैं वैसे नहीं होते। ऐसे लोगों को पहचानना मुश्किल होता है। तब हमारे दिल में यही प्रश्न उठता है कि उनको पहचाने कैसे? जानिए कैसे पहचाने ऐसे लोगों को..

ऐसे लोगों को पहचानने के लिए इनके हाथ की मिडील फिंगर के निचे बने हिस्से यानि शनि पर्वत को देखना चाहिए। उसे देखने पर ऐसे लोगों की असलियत का पता आसानी से चल जाता है।

जिन लोगों के हाथ में शनि पर्वत अच्छा और कुछ ज्यादा ही प्रभावशाली होता है तो ऐसा व्यक्ति रहस्यवादी होता हंै। इनके चेहरे पर कुछ और होता है और दिल में कुछ और ही चलता है।

ऐसे लोग जैसे दिखते हैं वैसे होते नहीं है। ऐसे लोगों के हाथ में शनि पर्वत सूर्य पर्वत की और कुछ झुका हुआ होता है। अपने जीवन में पूर्ण मितव्ययी होते हैं। इन्हे कंजुस कह दें तो बड़ी बात नहीं हैं। ये अपने जीवन में सफल जादूगर, इंजीनियर और अचल सम्पति खरीदने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। संगीत, नृत्य आदि कार्यो में इनका रूझान कम रहता है। ऐसे लोग शकी मिजाज के होते हैं। सन्देहशीलता इनके जीवन में बचपन से ही होती है और अपनी पत्नी और पुत्रों पर भी शक करने से नहीं चूकते।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...