आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2011

बीएसएनएल पर बात नहीं कर पाएंगे दूसरी कंपनियों के उपभोक्ता

जयपुर। कैरिज चार्ज नहीं चुकाने के कारण बीएसएनएल के बेसिक फोन पर अब प्राइवेट सेल्यूलर ऑपरेटरों से जुड़े मोबाइल उपभोक्ताओं की बात नहीं हो सकेगी। बीएसएनएल के अधिकारियों के मुताबिक 14 सितंबर तक प्राइवेट ऑपरेटरों से इंटरकनेक्टिविटी खत्म कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि इस निर्णय का पूरे प्रदेश पर असर पड़ेगा। दरअसल भारती हैक्साकॉम लिमिटेड, आइडिया सेल्यूलर लिमिटेड, रिलायंस कम्युनिकेशन लिमिटेड, श्याम टेलीसर्विसेज, टाटा टेलीसर्विसेज और वोडाफोन को कैरिज चार्जेज के रूप में बीएसएनएल को 37 करोड़ 65 लाख रु. चुकाने हैं। निर्धारित समय अवधि गुजरने के बाद भी ऑपरेटरों ने रुपए नहीं चुकाए।

गौरतलब है कि दो महीने पहले भी बीएसएनएल और रिलायंस के बीच इंटरकनेक्टिविटी बंद होने से प्रदेश के लाखों उपभोक्ता परेशान हुए थे।

मोबाइल पर भी इंटरकनेक्टिविटी बंद होगी

बीएसएनएल के अधिकारियों के मुताबिक अगर कैरिज चार्ज नहीं चुकाए गए तो बीएसएनएल की कनेक्टिविटी मोबाइल टू मोबाइल भी खत्म कर दी जाएगी। ये प्रक्रिया किस तारीख से शुरू करनी है, इस पर अभी निर्णय नहीं हुआ है। ये कार्रवाई रीजन वाइज की जाएगी।

इंटरकनेक्टिविटी खत्म करना अंतिम विकल्प...

‘‘निजी ऑपरेटर कैरिज चार्ज नहीं चुका रहे हैं। कई बार नोटिस भेज चुके है। पिछले दिनों हुई बैठक में निजी ऑपरेटरों ने समय मांगा था, जो खत्म हो गया है। ऐसे में हमारे पास इंटरकनेक्टिविटी खत्म करने का ही विकल्प बचा है।
-संजय कुमार, महाप्रबंधक (विपणन), बीएसएनएल

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...