आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 सितंबर 2011

शादी के पहले मंत्री ने खूब किया प्यार, अब कर रहे नफरत'

रांची/ जामताड़ा/ धनबाद। कृषिमंत्री सत्यानंद झा बाटुल को एक महिला ने कानूनी नोटिस भेज कर अपना पति बताया है।

जामताड़ा प्रखंड के करजोरी गांव की सोनी देवी ने कहा है कि बाटुल ने उनसे मंदिर में शादी की थी। सोनी ने अपने तीन वर्षीय बेटे विशाल झा को बाटुल का पुत्र बताया है। नोटिस में सोनी ने विशाल को बेटे का अधिकार देने की मांग की है।

हटाए जा सकते हैं मंत्री

बाटुल को मंत्री पद से हटाने पर सरकार के भीतर विचार-विमर्श शुरू हो गया है। राज्य सरकार और खास कर भाजपा भारी दबाव में है। सीएम अर्जुन मुंडा व प्रदेश भजपा अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को मामले की पूरी जानकारी दे दी है। सूत्रों के अनुसार जामताड़ा के एसपी और डीएसपी ने सोनी से लंबी पूछताछ की है। पुलिस जल्द ही सरकार को रिपोर्ट करेगी।

पहले से हैं दो पत्नियां

बाटुल झा की पहली पत्नी चंपा देवी थीं। चंपा से उन्हें दो पुत्र किशोर झा और बबलू झा पैदा हुए। एक पुत्री भी हुई। दूसरी पत्नी बिथिका झा हैं, जो कुंडहित प्रखंड के बनकाठी में रहती हैं। बिथिका से बाटुल को कोई संतान नहीं है।

कौन है सोनी देवी

सोनी देवी करजोरी में ही पारा टीचर हैं। सोनी के अनुसार उनके पति का नाम सत्यानंद झा बाटुल और पिता का नाम कमलेश्वरी चौधरी है। वह अपना पता बैजनाथपुर, देवघर बताती हैं। सोनी के अनुसार उसकी पहली शादी कमलेश्वरी चौधरी से 1991 में हुई। बाद में वह पहले पति से अलग रहने लगीं। 1993 में वह बाटुल झा के संपर्क में आईं। 15 अप्रैल 1996 को बाटुल झा के साथ उन्होंने मंदिर में शादी की। शादी के बाद बाटुल से उन्हें एक पुत्र पैदा हुआ। उसका नाम विशाल भी बाटुल झा ने ही रखा।

डीएनए ही प्रमाण पत्र : सोनी देवी

सोनी देवी का कहना है कि शादी करने का उसके पास भगवान और डीएनए के अलावा कोई प्रमाण नहीं है। उसके सर्टिफिकेट की स्कूल में जांच में भी पति की जगह पिता का नाम पाया गया है। सोनी का कहना है कि 13 सितंबर को अंतिम बार बाटुल झा उनके पास मोटर साइकिल से आए थे। सोनी का आरोप है कि विधायक और मंत्री बनने से पूर्व बाटुल उन्हें पत्नी का प्यार देते थे, लेकिन मंत्री बनने के बाद ठुकरा दिया।

सोनी मेरी पत्नी नहीं : बाटुल

सत्यानंद झा बाटुल ने कहा, ‘मुझ पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है। डीएनए टेस्ट करा लें, आरोप सच हुआ तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा। तब सोनी को पत्नी का दर्जा और सारी सुविधाएं भी दूंगा। जब मैं स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत था तब से सोनी से परिचय है।

राजनीति के क्रम में कई बार वह मुझसे मिली थीं। मेरे विधायक और मंत्री बनने के बाद मुझ पर गलत आरोप लगाते हुए पैसे की मांग की जा रही है। ’'जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ भी कहूंगा। महिला विवाहित है। बगैर जांच रिपोर्ट के कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी।'

- अर्जुन मुंडा, मुख्यमंत्री

1 टिप्पणी:

  1. पहले तो में आप से माफ़ी चाहता हु की में आप के ब्लॉग पे बहुत देरी से पंहुचा हु क्यूँ की कोई महताव्पूर्ण कार्य की वजह से आने में देरी हो गई
    आप मेरे ब्लॉग पे आये जिसका मुझे हर वक़त इंतजार भी रहता है उस के लिए आपका में बहुत बहुत आभारी हु क्यूँ की आप भाई बंधुओ के वजह से मुझे भी असा लगता है की में भी कुछ लिख सकता हु
    बात रही आपके पोस्ट की जिनके बारे में कहना ही मेरे बस की बात नहीं है क्यूँ की आप तो लेखन में मेरे से बहुत आगे है जिनका में शब्दों में बयां करना मेरे बस की बात नहीं है
    बस आप से में असा करता हु की आप असे ही मेरे उत्साह करते रहेंगे

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...