आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2011

‘पार्टी में सबका कहा मान लूंगा, धारीवाल का नहीं’


कोटा। ईद की बधाइयों के संदेश में पहली बार सार्वजनिक निर्माण मंत्री प्रमोद जैन भाया के साथ दिखे कांग्रेसी नेता नईमुद्दीन गुड्डू अब खुलकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के खिलाफ बोलते भी नजर आ रहे हैं। कृषि उपज मंडी समिति चुनाव से पहले धारीवाल के करीबी माने जाने वाले गुड्डू ने अब यहां तक कह दिया है कि वे पार्टी में सबका कहा मान लेंगे लेकिन अब धारीवाल का नहीं।

मंडी समिति चुनाव में गुड्डू समर्थकों ने नगरीय विकास मंत्री और कांग्रेसी नेता रवींद्र त्यागी के खिलाफ आक्रोश भी जताया था। इसके बाद ईद पर शहरभर में लगे होर्डिग्स में वे धारीवाल के विरोधी माने जाने वाले सार्वजनिक निर्माण मंत्री प्रमोद जैन भाया के साथ भी दिखे। शहर में इन होर्डिग्स के बाद चर्चा थी कि गुड्डू ने बधाई संदेश के साथ खेमा बदलने का संदेश भी दे दिया है। इस बारे में जब गुड्डू से पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि वे पाला क्यों बदलेंगे, लेकिन उनकी आस्था जिस नेता (धारीवाल) के प्रति थी वह जरूर बदल गई है।

वे कहते हैं कि उनकी पत्नी को हराने के लिए कांग्रेस के ही पदाधिकारी जिनमें त्यागी भी शामिल है ने पूरी ताकत लगाई। सदस्यों को बॉस (धारीवाल) का आदेश कहते हुए उनके विरोधी को मतदान करने की बात करते रहे। इसके बाद भी जीतने के बाद उन्होंने धारीवाल से आशीर्वाद मांगा, लेकिन उन्होंने सहानुभूति दिखाने की अपेक्षा यह कहा कि चुनाव लड़ने के लिए जो लाइन तय की है, वही अब कर लो। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेसी को हराने की नीति उन्हें नहीं आती।

प्रमोद जैन भाया के होर्डिग के साथ फोटो होने पर उन्होंने कहा कि पिछले चार माह से भाया से उनकी बात तक नहीं हुई। वे पाले में नहीं, पार्टी में विश्वास करते हैं। जनता भी इस बात को समझती है। उनकी आस्था कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी में है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान में है। उनके कहने पर ही वे कार्य करेंगे। जहां तक सलाह का सवाल है, वे सांसद इज्यराजसिंह, मंत्री भरतसिंह की मान लेंगे, लेकिन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल की नहीं मानेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...