आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2011

भाषण में झूठ बोल रहे थे नरेंद्र मोदीः जस्टिस सच्चर

| Email

नई दिल्ली. सोमवार को अपना सद्भावना उपवास समाप्त करते वक्त नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जोर देकर यह कहा था कि वो गुजरात में अल्पसंख्यकों के लिए कुछ खास नहीं करते हैं और बहुसंख्यकों के लिए भी कुछ नहीं करते हैं। वो सभी गुजरातियों के लिए काम करते हैं। जस्टिस सच्चर ने नरेंद्र मोदी के इस कथन को झूठ बताया है।

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जस्टिस सच्चर से मुलाकात का उल्लेख करते हुए यह कहा था कि अल्पसंख्यकों पर रिपोर्ट तैयार कर रहे जस्टिस सच्चर जब अपनी टीम के साथ मुझसे मिले तो उन्होंने मुझसे सवाल किया था कि मैं अल्पसंख्यकों के लिए क्या करता हूं। इसके जवाब में मैंने कहा था कि मैं अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं करता। मैंने यह भी कहा था कि मेरी सरकार बहुसंख्यकों के लिए भी कुछ नहीं करती। हम जो करते हैं वो पूरे गुजरातियों के लिए करते हैं और गुजरात के ६ करोड़ गुजरातियों को साथ लेकर चलते हैं।

जस्टिस सच्चर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में मोदी के इस बयान को गलत बताते हुए कहा कि जब उनकी मोदी से मुलाकात हुई थी तो मोदी ने जवाब दिया था कि वो अल्पसंख्यकों के लिए पतंग उत्सव आयोजित करते हैं। पतंगों के कारोबार में ज्यादातर मुस्लिम जुड़े हुए हैं। पतंग उत्सव से उनके व्यवसाय को फायदा होता है। जस्टिस सच्चर ने मोदी के बयान को झूठा बताते हुए यह भी कहा कि मोदी ने खासतौर पर यह उल्लेख किया था कि उनकी सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए काम करती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...