आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2011

अन्ना जी हमारे पाकिस्तान आइये और भ्रष्टाचार मिटाइये'



नई दिल्ली.पाकिस्तान के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से उनके गांव रालेगण सिद्धि में मुलाकात की और अपने देश में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन शुरू करने के सम्बंध में उनसे विचार-विमर्श किया। ज्ञात हो हाल ही में देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे बड़े आंदोलन का नेतृत्व करके अन्ना हजारे जब से रालेगण सिद्धी पहुंचे है उनसे मिलने लगातार देश विदेश से लोग आ रहे हैं। पाकिस्तान से आए दल ने अन्ना हजारे को पाकिस्तान आने का भी निमंत्रण दिया।
इस प्रतिनिधिमंडल में पाकिस्तान के पूर्व कानून मंत्री इकबाल हैदर सहित तीन कानूनी विशेषज्ञ शामिल थे। अन्ना हजारे से पाकिस्तानी दल की इस मुलाकात को गैर सरकारी संगठन सरहद ने आयोजित किया था। सरहद के प्रमुख संजय नाहर ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने अपने देश में इसी तरह का आंदोलन शुरू करने को लेकर अन्ना से चर्चा की, क्योंकि दोनों देशों में भ्रष्टाचार और आतंकवाद की एक जैसी समस्याएं हैं।
पाकिस्तान से आए इस दल ने अन्ना से यह भी जाना कि पाकिस्तान में किस तरह से भ्रष्टाचार के खिलाफ जनआंदोलन शुरु किया जा सकता है।
इस दल में शामिल जस्टिस नासिर आलम जाहिद ने रालेगण में पत्रकारों को बताया कि हमने अपने देश में भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए अन्ना से टिप्स लिए और उन्हें पाकिस्तान आने के लिए भी आमंत्रित किया। अन्ना ने आमंत्रण के जवाब में कहा कि फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है लेकिन वो भविष्य में पाकिस्तान यात्रा के बारे में सोच सकते हैं।

गौरतलब है कि अगस्त में दिल्ली में चले १२ दिन के अनशन के दौरान अन्ना हजारे को विश्व भर में सुर्खियां मिली थी। अन्ना से प्रेरणा लेकर पाकिस्तान में भी जनआंदोलन चलाने की तैयारी चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...