आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 सितंबर 2011

कल से रामदेव की यात्रा शुरु, अन्ना, मोदी और लालकृष्ण भी जल्द निकलेंगे

| Email Print Comment
अन्ना हजारे की जनजागरुकता यात्रा

देश में राजनीतिक और सामाजिक यात्राओं का माहौल बन रहा हैं। बाबा रामदेव दूसरी स्वाभिमान यात्रा पर मंगलवार से निकल रहे हैं तो अन्ना हजारे, लालकृष्ण आडवाणी और गुरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी यात्रायों की घोषणा कर चुके हैं। हालांकि अभी तक अन्ना हजारे, लालकृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी की यात्राओं का कार्यक्रम सार्वजनिक नहीं हुआ है लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि ये यात्राएं अक्टूबर महीने में हो। नरेंद्र मोदी ने तो सोमवार को अहमदाबाद में अपना तीन दिवसीय उपवास समाप्त करते वक्त गुजरात के हर जिले में जाकर उपवास करने की घोषणा की।


बाबा रामदेव की भारत स्वाभिमान यात्रा
दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन करने वाले बाबा रामदेव भी २० सितंबर से भारत स्वाभिमान यात्रा पर निकल रहे हैं। झांसी से शुरु होने वाली उनकी यात्रा दो अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के फरूखाबाद में समाप्त होगी।

नरेंद्र मोदी की सद्भावना यात्रा
नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में आज अपना तीन दिवसीय उपवास तो समाप्त कर दिया लेकिन साथ ही यह भी घोषणा की कि वो राज्य के हर जिले में जाएंगे और उपवास करेंगे। नरेंद्र मोदी की यह यात्रा सद्भावना यात्रा होगी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि नरेंद्र मोदी की सद्भावना यात्रा कब शुरु होगी।

दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन समाप्त करते वक्त अन्ना हजारे ने भी कहा था कि वो भी देश के कोने-कोने में जाएंगे और जागरुकता फैलाएंगे। रालेगण सिद्धी में कोर कमेटी की मीटिंग के बाद टीम अन्ना ने अन्ना हजारे की जागरुकता यात्रा पर मुहर लगाते हुए कहा कि अन्ना पहले उन राज्यों में जाएंगे जिनमें चुनाव नजदीक हैं। टीम अन्ना ने संकेत दिए हैं कि अन्ना हजारे की यह यात्रा अक्टूबर में शुरु हो सकती है और इसका पहला पड़ाव उत्तर प्रदेश हो सकता है

लालकृष्ण आडवाणी की भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा
अन्ना की यात्रा की इस अधिकारिक घोषणा से पहले ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और अब तक कई रथयात्राएं कर चुके लालकृष्ण आडवाणी भी अपनी भ्रष्टाचार के खिलाफ रथयात्रा की घोषणा कर चुके थे। हालांकि अभी तक उनकी रथयात्रा का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...