आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2011

पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के बेटे अयाजुद्दीन की अस्‍पताल में मौत



हैदराबाद. भारतीय क्रिकेट टीमके पूर्व कप्‍तान और कांग्रेस सांसद मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के बेटे अयाजुद्दीन की आज यहां अस्‍पताल में मौत हो गई। पांच दिनों से जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे अयाजुद्दीन बीते रविवार को एक सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गए थे। उनका अपोलो अस्‍पताल में इलाज चल रहा था। अपोलो अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने आज अयाजुद्दीन (19) को मृत घोषित कर दिया। विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

अयाजुद्दीन और अजहरुद्दीन का भांजा अजमल उर रहमान (16) बाइक पर सवार होकर तेज रफ्तार से जा रहे थे कि पुप्‍पलगुडा में आउटर रिंग रोड पर उनकी स्‍पोर्ट्स बाइक सड़क पर फिसल गई थी। हालांकि अयाजुद्दीन हेलमेट भी पहने हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्‍हें गहरी चोट आई।

अजमल ने हादसे के दिन ही दम तोड़ दिया था। डॉक्‍टर के मुताबिक अयाजुद्दीन के सिर, सीने और पेट में गंभीर चोट लगी थी। हादसे के बाद अस्‍पताल में भर्ती अयाजुद्दीन को वेंटिलेटर पर रखा गया था। हादसे में घायल होने के बाद से ही अयाजुद्दीन बेहोश थे और उनकी हालत बेहद गंभीर बनी रही। डॉक्‍टरों की तमाम कोशिश के बावजूद अयाजुद्दीन को बचाया नहीं जा सका।
अपोलो हॉस्पिटल के सीईओ (मध्‍य क्षेत्र) डॉ. हरी प्रसाद ने गुरुवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि अयाजुद्दीन की बाईं किडनी में लगी चोट से लगातार खून बह रहा था इसलिए इसे निकाल दिया गया। डॉक्‍टर ने बताया था कि अयाजुद्दीन का दिमाग काम नहीं कर रहा है और हालत गंभीर बनी हुई है।

उभरते क्रिकेटर अयाजुद्दीन अजहरुद्दीन की पहली बीवी नौरीन से दो बेटों में एक है। नौरीन से तलाक के बाद अजहरुद्दीन ने पूर्व अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की थी। अजहरुद्दीन फिलहाल उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद सीट से सांसद हैं। सेंट मैरी कॉलेज में बीकॉम सेकेंड ईयर के स्‍टूडेंट अयाजुद्दीन हैदराबाद की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा थे।

अजहरुद्दीन के बेटे की मौत की खबर मिलते ही अपोलो अस्‍पताल और पूर्व क्रिकेटर के घर पर शोकसंवेदना व्‍यक्‍त करने वालों का तांता लगने लगा है। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी और पूर्व मंत्री मोहम्‍मद अली शब्‍बीर अपोलो अस्‍पताल पहुंचे हैं।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अयाजुद्दीन के निधन पर शोक जाहिर किया है। चोपड़ा ने ट्वीट किया है, ‘खुदा अयाजुद्दीन की आत्‍मा को शांदि प्रदान करें। दुख की इस घड़ी में हम अयाजुद्दीन के परिवार के साथ हैं। ईश्‍वर अयाज के परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।’

रविवार को जब हादसा हुआ था तो उस वक्‍त अजहरुद्दीन लंदन में थे और नौरीन सउदी अरब में थीं। हादसे की खबर मिलने के बाद ये दोनों भारत लौट गए और उस दिन से ही अस्‍पताल में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...