आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2011

अग्निवेश का अन्‍ना को जवाब: बेदी के कहने पर की थी बात

| Email

नई दिल्‍ली. स्‍वामी अग्निवेश ने कहा है कि वह टीम अन्‍ना की सदस्‍य किरण बेदी के कहने पर ही सरकार से मध्‍यस्‍थता करने और मंत्री से मिलने गए थे। अग्निवेश ने अन्‍ना हजारे के बयान का विरोध करते हुए कहा, ‘हजारे यह गलत कह रहे हैं कि उन्‍होंने सरकार के साथ मेरे संबंधों को लेकर चेतावनी दी थी।'

अग्निवेश ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वह भेदिया नहीं हैं और न ही अपने किए के लिए माफी मांगेंगे। उन्‍होंने कहा, ‘किरण बेदी मेरी छोटी बहन हैं। उनके कहने पर ही मैंने केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद से बात की थी। यह बात सरासर गलत है कि अन्‍ना हजारे ने मुझे केंद्रीय मंत्रियों से मिलने को लेकर चेताया था।’ उन्‍होंने कहा कि 12 अगस्‍त के आसपास बेदी ने कहा था कि स्‍वामी जी कुछ करना है। किरण बेदी ने कहा था सरकार से बात करने के लिए और तभी मैंने सलमान खुर्शीद से बात की थी।

अग्निवेश ने कहा कि अन्‍ना जी साधारण इंसान हैं और उन्‍हें गलत सूचना दी गई।’ पिछले महीने यू ट्यूब और कई समाचार चैनलों पर जारी वीडियो में दिखाया गया था कि अग्निवेश किसी ‘कपिल’ नाम के व्यक्ति से मोबाइल पर बात करते हुए अन्ना को पागल हाथी कह रहे हैं।

इसके बाद टीम अन्‍ना ने बाकायदा ऐलान किया था कि अग्निवेश अब टीम के हिस्‍से नहीं रहे। अन्‍ना हजारे ने भी कुछ दिन पहले रालेगण सिद्धि में मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अग्निवेश दो बार अपनी ओर से सरकार से मिलने चले गए थे। तब उन्‍हें चेताया गया था कि यह ठीक नहीं है।


अग्निवेश ने कहा कि निजी बातचीत की फोन टैपिंग निजता के अधिकार का उल्‍लंघन है। उन्‍होंने कहा कि अन्‍ना को संसद की अपील के बाद अनशन तोड़ना चाहिए था। उनकी तबीयत खराब होना चिंता की बात थी।

अन्‍ना ने कहा कि जिस कपिल महाराज से मेरी बातचीत का वीडियो सार्वजनिक हुआ है, उन्‍हें सबके सामने पेश करूंगा। उन्‍होंने दावा किया कि कपिल को प्रशांत भूषण से मिला चुका हूं। वह दिल्‍ली में रहते हैं, जो भारत सरकार और बड़ी हस्तियों के बीच सुलह कराते हैं।

अग्निवेश ने कहा कि वो जल्‍द ही अन्‍ना से मिलना चाहते हैं ताकि वो सब कुछ उन्‍हें बता सकें। अग्निवेश ने सफाई दी कि उन्‍होंने अन्‍ना हजारे को कभी झूठा नहीं कहा। टीम अन्‍ना के सहयोगी अरविंद केजरीवाल के बारे में उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल ने बीते अप्रैल में उनसे मुलाकात की थी इसलिए वह अन्‍ना हजारे के अनशन का हिस्‍सा बने। उन्‍होंने कहा कि वो कभी लोकपाल आंदोलन के खिलाफ नहीं रहे हैं। लेकिन रामलीला मैदान में अनशन के दौरान अन्‍ना की बिगड़ती तबियत जरूर चिंता का विषय है। उन्‍होंने जीबी पंत अस्‍पताल के डॉक्‍टरों का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्‍टरों ने हिदायत दी थी कि यदि अन्‍ना इसी तरह अनशन पर बैठे रहे तो जल्‍द ही कोमा में चले जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...