आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2011

काली कमाई का सरताज था करोड़पति चीफ इंजीनियर


रायपुर।ईओडब्लू (आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो) ने बुधवार को पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर विजय कुमार भतपहरी के बंगले में छापा मारकर छह करोड़ से ज्यादा की काली कमाई का पर्दाफाश किया।

शुरुआती आकलन के मुताबिक कमाई पिछले 10 साल की है। ईओडब्लू की टीम ने अफसर के घर सुबह 5.30 बजे दबिश दी। उस समय अफसर और उनका परिवार सो रहा था। ईओडब्लू ने अफसर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

ईओडब्लू की टीम देर शाम तक अफसर के अरिहंत नगर सरोना वाले बंगले में दस्तावेजों की छानबीन कर रही थी। पड़ताल के दौरान अफसर के पुश्तैनी गांव कुरूद में मकान और जमीन होने का पता चला। उसके बाद वहां भी एक टीम भेजी गई है।

अफसर के गांव वाले मकान की भी तलाशी ली जा रही है। ईओडब्लू के एडीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि अफसर के पैतृक गांव कोड़ेबोड़ में पेट्रोल पंप है। रिश्तेदार के नाम पर वह राईस मिल संचालित कर रहा था। अभनपुर में नई राजधानी के करीब 26 एकड़ जमीन है। इसके अलावा कुछ अचल संपत्ति का पता चला है

अफसर की कुछ अघोषित संपत्ति

संपत्ति कीमत भतीजे आशाराम के नाम पर राईस मिल 1. 50 करोड़ पत्नी के नाम पर पेट्रोल पंप 60 लाख करीबी रिश्तेदारों नाम जमीन 3.10 करोड़ कारें और गाड़ियां 40 लाख बीमा पालिसी 1 करोड

बाहर से अलग-अलग, अंदर से एक बंगला

अफसर का बंगला बेहद आलीशान है, साथ ही उन्होंने बाजू वाला बंगला भी खरीद लिया है। बाहर से देखने पर दोनों बंगले अलग-अलग नजर आते हैं, लेकिन भीतर से उनके बीच दीवार नहीं है। बंगले की आलमारी से एक करोड़ से ज्यादा के लाइफ इंश्योरेंस के कागजात, पीपीएफ के खाते और एलआईसी पॉलिसी के दस्तावेज मिले।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...