आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 सितंबर 2011

सरकारी गाड़ियों की नीलामी में उड़ा दी नियमों की धज्जियां

| Email Print Comment

जयपुर.राजधानी में हाल ही चोरों ने लालबत्ती लगी कार से एटीएम उखाड़ने की वारदात की है। इसके बावजूद राजस्थान स्टेट मोटर गैराज ने वाहन नीलामी में घोर लापरवाही बरतते हुए सरकारी वाहन पुलिस लिखी पट्टियां, लोगो, नीली बत्ती और सायरन सहित सुपुर्द कर दिए।

यहां तक कि एक वाहन से तो सचिवालय में इस साल का एंट्री पास तक नहीं हटाया गया था। यह सब तीन दिन से हो रहा है। नीलामी के दौरान अफसरों का ध्यान महज बोली लगाने वालों पर रहता है।

दूसरी ओर इन वाहनों का दुरुपयोग नहीं होगा, इसकी कोई पुख्ता गारंटी नहीं है। मोटर गैराज के अफसरों के अनुसार कुल 375 वाहनों नीलाम होने हैं, जिनमें से अभी तक 260 गाड़ियां नीलाम हो चुकी हैं।

-फोटो एवं रिपोर्ट मनोज राठौड़

पहले बला टाली, फिर गलती मानी

"नियमानुसार सरकारी गाड़ियों के सरकारी लोगो, निशान, बत्तियां आदि उतारकर ही बोली दाताओं को वाहन सौंपे जाते हैं। वैसे अगर कोई व्यक्तिइनके सहित गाड़ी ले भी जाता है तो पुलिस तो है ही, जो उन्हें रोक लेती है।"(इन बातों का ध्यान रखने की जिम्मेदारी तो आपकी है? इस सवाल पर चौरड़िया ने गलती मानते हुए भविष्य में इसका ध्यान रखने की बात कही, लेकिन जो जा चुकी, उनका क्या हो, इस पर स्पष्ट कुछ नहीं कहा।)

-श्रीराम चौरड़िया, कंट्रोलर, मोटर गैराज विभाग

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...