आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 सितंबर 2011

सीडी दबाने के लिए लापता की गई नर्स? पति का आरोप- मना करने के बावजूद मंत्री करता था फोन



जोधपुर. राजस्थान में एएनएम भंवरी देवी की गुमशुदगी बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गई है। वह 1 सितंबर से लापता हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार के एक मंत्री और एक विधायक के साथ सीडी बनने की चर्चा के बाद सुर्खियों में आईं भंवरी देवी के पति ने सीधे तौर पर एक मंत्री का नाम लिया है। उसके बाद विपक्षी दल भाजपा के कार्यकर्ता सफाई की मांग करते हुए सड़कों पर उतर गए हैं।

इस बीच, भंवरी देवी के झांसी में होने की खबर मिली है। लेकिन यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि झांसी में भंवरी देवी जिंदा मिली हैं या उनका शव। इस संबंध में जोधपुर के पास बिलाड़ा से पुलिस की एक टीम झांसी गई है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों ने पूछताछ में बताया है कि भंवरी देवी का अपहरण कर झांसी भेज दिया गया था। इसीलिए टीम को वहां भेजा गया है। हालांकि भंवरी की हत्‍या की आशंका जताई जा रही है, लेकिन पुलिस अभी इस बारे में कुछ नहीं कह रही है।

चर्चा है कि भंवरी के पास एक ऐसी विस्‍फोटक सीडी है, जो सामने आने से राज्‍य के एक मंत्री और विधायक की पोल खुल सकती है। भंवरी के पति अमरचंद राजनट ने सीधे तौर पर मंत्री महिपाल का नाम लेकर राजनीतिक हलके में सनसनी फैला दी थी। उन्‍होंने कहा कि जोधपुर से आने वाले कांग्रेस के मंत्री महिपाल कड़ा ऐतराज जताने के बावजूद उनके घर पर फोन करते रहते थे। इस बयान के बाद अमर का फोन भी ले लिया गया है। उनके घर पर पुलिस भी मौजूद है।


बीजेपी ने इस मुद्दे पर राजनीति शुरू कर दी है। आरोपी विधायक और मंत्री के नाम सार्वजनिक करने की मांग को लेकर बीजेपी ने जयपुर और जोधपुर में प्रदर्शन में किया। एक हफ्ते पहले जोधपुर गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सीडी के बाबत पूछे जाने पर कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

भंवरी के लापता होने के बाद भंवरी के पति अमरचंद ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। एक टीवी चैनल ने खबर चलाई थी कि राज्य सरकार के एक कैबिनेट मंत्री के साथ भंवरी देवी की सीडी है। टीवी चैनल की खबर के मुताबिक इसी सीडी को लेकर एएनएम मंत्री से पैसे मांग रही थी। हालंकि चैनल ने किसी मंत्री का नाम उजागर नहीं किया था। अमरचंद ने भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाते समय इस तरह की किसी घटना का जिक्र नहीं किया था।
कौन हैं भंवरी देवी
जोधपुर के जालीवाड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरतभंवरी देवी ने स्थानीय स्तर पर कई धार्मिक वीडियो में अभिनय भी किया है। उनका जोधपुर में एक शानदार घर है। भंवरी देवी तीन बच्चों की मां हैं। वे एक लग्जरी कार से चलती हैं, जिसके लिए उन्होंने ड्राइवर रखा हुआ है। उनके पति अमरचंद एक अन्य लग्जरी कार चलाते हैं। उनके बारे में बताया जा रहा है कि पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस पार्टी से टिकट लेने की कोशिश भी की थी।

1 टिप्पणी:

  1. Akhtar bhai...NAMASKAAR>>>>ek achhi post ke liye badhai...yahi haal lagbhag sabhi netaon ke hain...isiliye inhone anna ji aur unki team ke sath bada khel khela hai....

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...