आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2011

कोपभवन में बैठे


नागपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच मतभेदों ने गंभीर रूख अख्तियार कर लिया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में न आने की सूचना गुरूवार सुबह गडकरी को फोन पर दे दी थी। मोदी ने गडकरी को अपनी नाराजगी में जो दो कारण गिनाए हैं, उसमें आडवाणी की रथयात्रा को नरेन्द्र मोदी के कट्टर विरोधी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश का हरी झण्डी दिखाना और पूर्व संगठन महामंत्री संजय जोशी
को यूपी चुनाव में जिम्मेदारी देना शामिल है।


नीतीश कुमार के नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में उपस्थित न होने की शर्त पर हरी झण्डी दिखाने की सहमति देने और आडवाणी व पार्टी के इसे स्वीकार कर लेने से नरेन्द्र मोदी बेहद खफा हैं। नरेन्द मोदी ने पार्टी के कार्यक्रम मे गठबंधन दल के अनावश्यक दबाव को मान लेने पर गडकरी के पास कडी नाराजगी दर्ज कराई है।

नरेन्द्र मोदी ने नीतीश कुमार के स्थान पर बिहार से ही भाजपा के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से रथयात्रा को हरी झण्डी दिखाने की पैरवी की है। नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में अपने कट्टर विरोधी संजय जोशी को पार्टी में बिना पूर्व चर्चा के सगंठन की जिम्मेदारी देने पर भी अपना विरोध पार्टी अध्यक्ष के पास दर्ज कराया है। सूत्रों की मानें तो भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा नरेन्द्र मोदी को मनाने पर असफल रहने पर देर शाम नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय सह सगंठन महामंत्री और गुजरात संगठन की विशेष जिम्मेदारी देख रहे वी.सतीश को नरेन्द्र मोदी से बात करने का जिम्मा सौंपा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...