आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2011

मोदी-टोपी का कार्टून बनाने वाला गिरफ्तार


modi


भोपाल। इंदौर में एक समाचार पत्र के कार्टूनिस्ट को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का काटून बनाना भारी पड़ गया। सूत्रो के मुताबिक मंगलवार को पुलिस ने हरीश यादव नाम के शख्स को धर्म विशेष की धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक बीते दिनो तीन दिवसीय सद्भावना मिशन के दौरान मोदी द्वार धर्म विशेष की टोपी को पहनने से इनकार करने की घटना पर कार्टून बनाया गया था। हालांकि बुधवार को हरीश को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

इंदौर एस पी एस श्रीनिवास वर्मा ने कहा कि हरीश यादव पेपर प्रभात किरण में मुसावीर नाम से कार्टून छापा था। अल्पसंख्यक समुदाय ने इस कार्टून पर आपत्ति जताई थी। बताया जा रहा है कि 20 सितम्बर को जावेद नाम के एक व्यक्ति ने कार्टून के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन उस दिन पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम रही थी। इस बीच, प्रभात किरन के संपादक प्रकाश पुरोहित ने बताया कि पत्र ने अगले ही दिन काटून पर माफी मांग ली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...