आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 सितंबर 2011

मंत्रिमंडल में फेरबदल के संकेत


नई दिल्ली। राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल में जल्द फेरबदल हो सकता है। ऎसे संकेत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पत्रिका को दिए। समझा जा रहा है कि यह फेरबदल गोपालगढ़ हिंसा और भंवरीदेवी प्रकरण के चलते सरकार की बिगड़ी छवि को सुधारने के लिए किया जाएगा। संकेत हैं कि सोनिया इन मामलों में राज्य सरकार के उठाए कदमों से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं।

माना जा रहा है कि फेरबदल में गृहमंत्री शांति धारीवाल व जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा समेत उन मंत्रियों पर भी संकट आ सकता है, जो पहले से अन्य आरोपों में घिरे हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सोनिया से मिलकर दोनों मामलों में सरकार के कदमों की जानकारी दी। सोनिया की सर्जरी के बाद दोनों नेताओं में पहली मुलाकात है।

गहलोत ने बाद में पत्रिका को बताया, उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना, जननी शिशु सुरक्षा योजना, नि:शुल्क दवा वितरण जैसी योजनाओं की भी जानकारी पार्टी अध्यक्ष को दी। गहलोत ने सोनिया को राजस्थान दौरे पर आने का न्योता दिया है। सोनिया जल्द प्रदेश आएंगीं। इस बीच, गहलोत व प्रदेश अध्यक्ष पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी से भी मिले। माना जा रहा है कि राजस्थान में चल रहे संकट को लेकर ही विचार विमर्श किया गया।

अघिक विमान सेवाएं मिले
मुख्यमंत्री गहलोत ने नागरिक उड्डयन व प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री वायलर रवि से मिलकर राजस्थान से एयर इंडिया, इडियन एयरलाइंस एवं अन्य विमान सेवाओं की अधिक से अधिक उड़ानें शुरू कराने का अनुरोध किया ताकि पर्यटन को फायदा मिल सके। गहलोत ने जयपुर में अगले साल सात से नौ जनवरी तक होने वाले 10वें प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों के सम्बंध में भी उनसे चर्चा की। रवि अगले माह तैयारियों का जायजा लेने जयपुर आएंगे।

आयोग-बोर्ड अध्यक्ष तय
इधर, दिल्ली आए प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रभान की सोनिया से मुलाकात नहीं हो पाई। पता चला कि गुरूवार रात मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के बीच हुई बैठक में नई कार्यकारिणी को अंतिम रूप दे स्वीकृति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया गया। विभिन्न आयोगों व बोर्ड अध्यक्षों के नाम भी तय हो गए हैं।

अजीत मैंदोला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...