आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 सितंबर 2011

अमर सिंह को खतरा? बेल पर फिर टला फैसला, बात से पलटे राम जेठमलानी


नई दिल्‍ली. समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव और राज्‍यसभा सदस्‍य अमर सिंह को बीमारी की दलील के बावजूद मंगलवार को भी जमानत नहीं मिल सकी। स्‍थानीय तीस हजारी अदालत में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 15 सितंबर तक टाल दी गई। अदालत ने 14 सितंबर तक एम्‍स से अमर सिंह की मेडिकल रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

सिंह को सोमवार रात अचानक तिहाड़ जेल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। ‘नोट के बदले वोट’ कांड में तिहाड़ जेल भेजे गए सिंह के शरीर में क्रेटिनीन की मात्रा बढ़ गई बताई जाती है। इसके चलते उन्‍हें किडनी में परेशानी बताई जा रही है। एम्स की तरफ से जारी अमर सिंह की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक उनकी सेहत अभी स्थिर है। नेफ्रोलॉजी विभाग के डॉ. संजय गुप्ता उनका इलाज कर रहे हैं।
उधर, अमर सिंह के वकील और बीजेपी के राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी मंगलवार को अपनी बात से पलट गए। सोमवार को उन्‍होंने यह कहकर सबको चौंका दिया था कि बीजेपी के सांसदों ने लोकसभा में 22 जुलाई, 2008 को जो नोटों की जो गड्‍डियां लहराई थीं, हो सकता है उनका इंतजाम बीजेपी ने किया हो। पर मंगलवार को वह मीडिया से बोले, 'मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा। आप लोग ऐसी बातें फैला रहे हैं। मैंने सिर्फ यही कहा था कि इस बात का कोई सुबूत नहीं है कि अमर सिंह ने पैसे दिए। चार्जशीट पढ़िए।'

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक जेठमलानी ने इस बारे में सोमवार को कोर्ट में कहा था, 'हाल ही में लालकृष्ण आडवाणी ने लोकसभा में कहा था कि स्टिंग ऑपरेशन बीजेपी ने किया था। इसलिए हो सकता है कि स्टिंग में इस्तेमाल हुए नोटों का इंतजाम बीजेपी के किसी सोर्स ने किया हो। अमर सिंह ने पैसे नहीं दिए। और तो और स्टिंग भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए किया गया था, यह साबित करता है कि उन्होंने जो किया वह कानूनी नहीं था। अगर लोकसभा में बीजेपी सांसदों ने नोट लहराए तो उसका सोर्स भी बीजेपी ही हो सकती है।'

बीजेपी ने इस मामले में यह कहते हुए राम जेठमलानी का बचाव किया है कि वे एक वकील की हैसियत से कोर्ट में बहस कर रहे थे। पार्टी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से यह कहते हुए इनकार किया है कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...