आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 सितंबर 2011

कांग्रेसी मंत्री ने कहा- अन्ना जैसे बनें पंच-सरपंच, सांसद ने वापस लिया नोटिस

कांग्रेसी मंत्री ने कहा- अन्ना जैसे बनें पंच-सरपंच, सांसद ने वापस लिया नोटिस

जयपुर. राजस्थान के पंचायती राज मंत्री भरतसिंह ने प्रदेश के पंच-सरपंचों से अन्ना हजारे की राह पर चलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को अन्ना की निष्ठा-ईमानदारी से सीख लेते हुए क्षेत्रों में विकास योजनाओं को क्रियान्वित करना चाहिए। ‘द हंगर प्रोजेक्ट’ की ओर से बुधवार को आयोजित राज्य के महिला पंच-सरपंचों के सम्मेलन में भरतसिंह ने अन्ना की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि अन्ना ने अपने गांव में घर-घर जाकर खामियां ढूंढी और उसका समाधान निकाला। उनकी ईमानदारी से सीखते हुए हमें भी विकास योजनाओं को क्रियान्वित करना चाहिए। सिंह के इस बयान से सभागार में कुछ देर के लिए सन्नाटा पसर गया, लेकिन बाद में खूब तालियां बजीं।

कांग्रेस की ओर से टीम अन्‍ना के लिए एक और रा‍हत भरी खबर आई। पार्टी के सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने अन्ना हजारे टीम के सदस्यों किरण बेदी, अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस वापस ले लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग इस नोटिस के जरिए ‘सस्ती लोकप्रियता’ पाने की कोशिश कर रहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को लिखे पत्र में बरेली के सांसद ऐरन ने कहा कि वे बेदी, केजरीवाल और भूषण के अलावा अभिनेता ओमपुरी के खिलाफ अपना विशेषाधिकार नोटिस वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे इन लोगों को विशेषाधिकार नोटिस के जरिए दंडित करने की बजाय उनका ‘असली चेहरा’ लोगों के सामने लाएंगे। ऐरन ने कहा कि बेदी, केजरीवाल और भूषण ने हाल में जो बयान दिए हैं उससे पता चलता है कि उन्होंने कांग्रेस को निशाना बनाने के लिए ‘सस्ती राजनीति’ का हथकंडा अपनाया है। ये लोग जनता की आवाज उठाने की आड़ में अपने हितों या फिर कुछ बहुराष्ट्रीय कंपनियों के हितों के लिए काम रहे हैं। इसके लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता की भावना को भुना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे टीम अन्ना के सदस्यों के आरोपों का जवाब ‘लोकतांत्रिक तरीके’ से देंगे।

इस बीच, पुणे में अन्ना हजारे के वकील मिलिंद पवार ने बुधवार को बताया कि वे इसी हफ्ते कांग्रेस सांसद व प्रवक्ता मनीष तिवारी को कानूनी नोटिस भेजने जा रहे हैं। अन्ना के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए तिवारी से लिखित माफी की मांग की जाएगी। तिवारी ने अन्ना को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया था। हालांकि बाद में उन्होंने मौखिक माफी मांग ली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...