आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 सितंबर 2011

अमेरिकी ड्रोन हमले में तीन की मौत, नाटो की धमकी-पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने करेंगे तबाह

Comment

ब्रसेल्स. पाकिस्तान पर अपनी ज़मीन पर मौजूद आतंकवादी तत्वों के खात्मे को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका के बाद नाटो ने पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाते हुए शुक्रवार को कहा कि साझा सेना पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाएगी। नाटो के महासचिव एंडर्स फॉग ने कहा, 'हम पाकिस्तान की सेना और वहां की सरकार को चरमपंथी तत्वों से लड़ने के लिए उत्साहित करते हैं।'

इससे पहले अमेरिका ने चेतावनी देते हुए कहा था कि वह आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ भी अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन जैसी ही कार्रवाई करेगा। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने एक बयान में कहा, 'मामले की सच्चाई यह है कि हम अफगानिस्तान में एक लड़ाई लड़ रहे हैं, और हमारे सामने एक समस्या उस स्थान का पता लगाना है, जहां से यह मुद्दा उठ रहा है। क्या हक्कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाह पाकिस्तान में तो नहीं है।'

इस बीच, ड्रोन हमले में पाकिस्तान में तीन संदिग्ध आतंकवादी ढेर हो गए। अफगानिस्तान से सटे पाकिस्तान के वजीरिस्तान में बगहर चीना इलाके में एक वाहन को ड्रोन से निशाना बनाया गया। एक स्थानीय अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि तीनों संदिग्ध आतंकवादी बगहर चीना इलाके के नहीं है।

वहीं, यमन सरकार ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका के रहने वाले अल कायदा के सक्रिय सदस्य अनवर अल अवलाकी मारा गया है। सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राजधानी सना से करीब 150 किलोमीटर अल जाफ प्रांत के खाशेफ कस्बे में अवलाकी को निशाना बनाया गया। 40 साल के अवलाकी को अमेरिका में आतंकवादी वारदात की कुछ कोशिशों के पीछे मास्टर माइंड माना जाता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...