आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2011

पानी के लिए कर दी चचेरे भाई की हत्या!

| Email Print Comment
जयपुर.सोडाला के जमना डेयरी इलाके में गुरुवार रात पानी के टैंक में मोटर लगाने को लेकर दो परिवारों में विवाद इतना बढ़ गया कि चचेरे भाई की पिटाई कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

जमना डेयरी निवासी फूलचंद सैनी (70) की दो दुकानों के सामने फुटपाथ पर पानी का टैंक बना हुआ है और इसके सामने ही उसका घर है। दुकानों से सटे घर में चंदालाल सैनी (68), उसके भतीजे राकेश, योगेश, नंदकिशोर व हीरालाल रहते हैं। फूलचंद और चंदालाल रिश्ते में भाई हैं।

चंदालाल के घर चल रहे निर्माण कार्य में टैंक से पानी लिया जा रहा था। टैंक में मोटर लगाने को लेकर दोनों परिवारों में गुरुवार को दिन में विवाद हो गया था, लेकिन उस समय आपसी समझाइश के बाद मामला शांत हो गया। रात करीब साढ़े नौ बजे टैंक में मोटर लगाने को लेकर फिर से विवाद हो गया।


चंदालाल के साथ उसके भतीजे राकेश, हीरालाल, नंदकिशोर व योगेश ने फूलचंद व उनके बेटे दिनेश की पिटाई कर दी। फूलचंद को अचेतावस्था में उनके बेटे योगेश व पड़ोसी अभिनव सोनी ने एसएमएस अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। फूलचंद रिटायर्ड कंपाउंडर थे।

दो साल से विवाद

फूलचंद के बेटे दिनेश ने बताया कि उनके पिता ने दो वर्ष पहले राकेश के पिता बाबूलाल सैनी से दो दुकानें खरीदी थीं। इनके सामने बने टैंक को वे बंद करना चाहते थे, लेकिन चंदालाल और उसके भतीजे पानी उपयोग में लेने के कारण उसे भरने नहीं दे रहे थे। इसी बात को लेकर दो साल से विवाद चल रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...