आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2011

तेज़ बहाव होने पर पानी उतरने तक घर पर ही रखना पड़ता है शव

लसाड़िया/उदयपुर.निकटवर्ती पाणुंद पंचायत में श्मशान की ओर जाने का कोई रास्ता नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ती है। गांव से श्मशान को जाने वाले एक मात्र रास्ते से बारिश के दिनों में घुटनों घुटनों तक पानी में उतर कर लोगों को श्मशान तक जाना पड़ता है।

वहीं इस रास्ते से गुजरने वाली गौमती नदी में पानी का बहाव तेज होने की स्थिति में तो शव को पानी उतरने तक घर पर ही रखना पड़ता है।

इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार पंचायत प्रशासन से गुहार कर रास्ता बनवाने की मांग की लेकिन समस्या निराकरण नहीं हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक उदासीनता के चलते हर बार इस मार्ग के बनने से पहले ही नरेगा के तहत लाखों रुपए खत्म हो जाते हैं।

इस संबंध में उप सरपंच मीरा गर्ग का कहना है कि सरपंच केशूलाल मीणा का कहना है कि समस्या के बारे में उन्हें पता नहीं है।

वहीं सचिव गुलाबसिंह शक्तावत का कहना है कि उन्हें ड्यूटी ज्वाइन किए छह महीने ही हुए हैं, वे इस बारे में अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं, जबकि उप सरपंच मीरा गर्ग का कहना है कि उन्होंने ग्राम सभा में इस मार्ग के लिए सीसी रोड का प्रस्ताव लिया है। शीघ्र ग्रामीणों की समस्या का निराकरण हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...