आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 सितंबर 2011

शिव सैनिकों की हरकत, एडिशनल चीफ इंजीनियर के मुंह पर पोती कालिख

| Email Print

जोधपुर.क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत में हो रही देरी को लेकर सोमवार को शिव सैनिकों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन कर घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एडिशनल चीफ इंजीनियर एमएम फुलवारिया के मुंह पर कालिख पोत दी।

अनंत चतुर्दशी पर टूटी सड़कों के कारण गुस्साए शिव सैनिक सोमवार को प्रदर्शन करते हुए जुलूस के रूप में पीडब्ल्यूडी कार्यालय पहुंचे। यहां मौजूद पुलिस के साथ शिव सैनिकों की झड़प हो गए। इसके बाद शिव सैनिक गलियारे में ही बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे।

पुलिस ने इन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे अतिरिक्त मुख्य अभियंता से मिलने की बात पर अड़े रहे। आखिरकार पुलिस ने कुछ प्रमुख लोगों को उनसे मिलने के लिए कक्ष में प्रवेश की अनुमति दी। इस दौरान जालोरीगेट की प्रमुख सड़क को लेकर कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने प्रदर्शनकारियों को तीन माह में इस सड़क के निर्माण का भरोसा दिलाया, लेकिन वे शांत नहीं हुए।

इस दौरान कुछ शिव सैनिकों ने चूड़ियां भेंट करने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस की मौजूदगी से प्रदर्शनकारी सफल नहीं हो पाए। अभी वार्ता समाप्त हुई थी कि कुछ शिव सैनिक अपनी सीट से उठकर अतिरिक्त मुख्य अभियंता के समीप पहुंच गए, पुलिस उन्हें पकड़ पाती इसी दौरान एक शिव सैनिक ने अति.मुख्य अभियंता के मुंह पर कालिख पोत दी।

शांतिभंग के आरोप में 11 गिरफ्तार :

पुलिस ने 11 शिव सैनिकों को शांतिभंग करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता दीनदयाल भाटी की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का मुकदमा भी दर्ज किया है। पुलिस ने गोविंद मेहता, बाबूलाल सोनी, गौतम भंडारी, जसवंत सिंह, ललित सरगरा, संपत पूनिया, हेमंत, गणपत, कमलेश, लक्ष्मण व विष्णु को गिरफ्तार किया है।

कर्मचारी आज सामूहिक अवकाश पर रहेंगे :

अति.मुख्य अभियंता के साथ हुई बदसलूकी को लेकर कर्मचारियों ने नाराजगी जताते हुए मंगलवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। राजस्थान मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्रसिंह परिहार व विभागीय समन्वय समिति के संभागीय अध्यक्ष लालसिंह चौहान, जोधपुर ठेकेदार संघ के अध्यक्ष शैतानसिंह सांखला, इंजीनियर्स एसोसिएशन ने घटना का विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...