आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2011

पहले नस काटा फिर जहर खाकर नदी में कूदा फिर भी बच गया क्योंकि..


कोटा तीन तरह से आत्महत्या का प्रयास, भास्कर फोटो जर्नलिस्ट ने डूबते हुए दीपक के शरीर में हरकत देखी तो पुलिस व अग्निशमन विभाग को फोन किया, मौके पर पहुंचे किशोरपुरा थाने के कांस्टेबल ने नहर में उतरकर निकाल लिया युवक को

ससुराल से पत्नी नहीं लौटी तो केशवपुरा निवासी दीपक ने गुरुवार को एक ही दिन में तीन बार आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। किशोरपुरा दाईं मुख्य नहर में डूब रहे दीपक पर भास्कर फोटो जर्नलिस्ट सलीम शैरी की नजर पड़ी।

पहले उसने क्लिक करने के लिए कैमरा निकाला, पोजीशन ली तो कैमरे में दिखा युवक के शरीर में हरकत हो रही है। फोटो जर्नलिस्ट को यह समझते देर नहीं लगी कि युवक अभी जिंदा है। उसने तत्काल 100 नंबर, फायर ऑफिस और 108 एंबुलेंस के लिए फोन किया।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची किशोरपुरा थाना पुलिस। टीम में शामिल कांस्टेबल राजेश कुमार (बैल्ट नंबर 756) ने स्थानीय लोगों की मदद से सामने के घर से साड़ी मांगी और उसकी मदद से नहर में उतर गया। साड़ी की मदद से युवक को किनारे की तरफ लाया गया।

इतने में ही वहां अग्निशमन दस्ता भी पहुंच गया। युवक को ऊपर लाया गया और तत्काल उसे एमबीएस अस्पताल में पहुंचाया गया। अस्पताल में युवक का उपचार जारी है।

पहले नस काटी, फिर जहर खाया
युवक को बाहर निकाला गया तो उसके मुंह से झाग निकल रहे थे और उसके हाथ की नसें कटी हुईं थी। डॉक्टरों का कहना है कि संभवतया पहले उसने नस काटकर जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की। इसके बाद उसने किसी जहरीली वस्तु का सेवन किया और फिर नहर में कूद पड़ा। इन सबको देखकर ऐसा लगता है कि वह बचने की कोई उम्मीद बाकी नहीं रखना चाहता था। भास्कर संवाददाता की नजर उस पर नहीं पड़ती और कांस्टेबल तत्काल नहर में नहीं उतरता तो शायद बहुत देर हो जाती और केशवपुरा के प्रजापति परिवार का दीपक बुझ जाता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...