आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 सितंबर 2011

इंसान के रूप में भगवान ने लिया जन्म? आज भी पूजते हैं लोग

नोयडा। बात तीन साल पुरानी है। नोयडा के सैनी गांव में एक बच्ची ने जन्म लिया। पर इस बच्ची के पैदा होते ही पूरे गांव में हड़कम्प मचगई। दूर दूर से लोग इकठ्ठे होने लगे। दरअसल यह बच्ची कोई सामान्य शिशु नहीं है। इसके एक नहीं तीन मुंह है। इस तरह का विचित्र शिशु हजारों, लाखों में नहीं करोड़ों में एक होता है।


हिन्दु धर्म की मान्यता के अनुसार, अधिकांश देवता कई मुख वाले होते हैं। जैसे पंचमुखी गणेश, पंचमुखी शिव और त्रिमुखी विष्णु। गांव वालों की मान्यता है कि यह लड़की इंसान नहीं भगवान है। इस लड़की को गांव में ही नहीं पूरे देश में पूजा जाने लगा। आज भी लड़की मां बाप ने इसक ऐसे ही रखा है। लड़की बड़ी हो रही है, लेकिन इसको पूरे गांव में लक्ष्मी मानकर पूजा की जाती है।


स्थानीय डॉक्टर के मुताबिक, यह वैज्ञानिक कारण है। स्त्री पुरूष के गुण सूत्रों में कुछ भेद होने की वजह से ऐसा होता है। वैसे ऐसे केस करोड़ों में एक होते हैं। ड़ॉक्टरों ने लड़की के ऑपरेशन की सलाह दी थी, लेकिन मां-बाप ने मना कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...