आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2011

लश्‍कर ने सेलफोन के जरिए आरडीएक्‍स से किया था दिल्‍ली हाईकोर्ट में धमाका?

 
| Email  Print
 
 

 
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली हाईकोर्ट के बाहर 7 सितंबर को हुए धमाके की जांच का दायरा पूरे देश में बढ़ा दिया गया है। धमाके के चार दिन बाद राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कुछ सुराग हाथ लगा है। यह सुराग बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है। संकेत है कि धमाके में लश्‍कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है।
एनआईए को मिल रहे सुराग से पता चलता है कि धमाका कराने के लिए सेलफोन का इस्‍तेमाल किया गया हो सकता है। मोबाइल फोन के टुकड़े और इस पर मिले विस्‍फोटक के निशान से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि जांचकर्ताओं को अब लग रहा है कि धमाके के लिए अमोनियम नाइट्रेट नहीं, बल्कि आरडीएक्‍स या पीईटीएन का इस्‍तेमाल किया गया हो सकता है।
यह सुराग अब तक की जांच को एक नई दिशा दे रहा है। सेलफोन से धमाका करने का तरीका बीते दिनों में लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी आजमाते रहे हैं। कुछ साल पहले उत्‍तर कश्‍मीर के बारामूला में इस तरह पहली बार धमाका किया गया था। भारतीय सेना के काफिले को निशाना बना कर वह धमाका किया गया था।
दिल्‍ली हाईकोर्ट के बाहर हुए धमाके की जिम्‍मेदारी हूजी और इंडियन मुजाहिदीन ने ईमेल भेज कर ली है। इस मामले में चार ईमेल आ चुके हैं। इनकी जांच चल रही है, लेकिन अभी तक इनकी सच्‍चाई का पता नहीं चल पाया है। इस सिलसिले में जो गिरफ्तारियां हुई हैं, उनसे भी कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...