आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 सितंबर 2011

70 करोड़ के नए आशियाने में सचिन ने रखे कदम, घर के बाहर भगदड़



मुंबई. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंडुलकर ने आज अपने नए घर में कदम रखा। उनकी एक झलक पाने और तस्‍वीरें कैमरे में कैद करने के लिए घर के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई। देखते ही देखते यह भीड़ बेकाबू हो गई और वहां भगदड़ मच गई।

सचिन ने कहा, ‘हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना घर हो। मेरा भी यही सपना था। मुझे इस बात से खुशी है कि मेरा यह सपना पूरा हो गया। इससे पहले मैं जहां रहता था वो फ्लैट मुझे स्‍पोर्ट्स कोटा के तहत मिला था। अब मैंने उस घर को खाली कर दिया है। हालांकि कुछ अन्‍य खिलाड़ी अब भी वहां रहते हैं।’

सचिन ने कहा, ‘इंग्‍लैंड जाने से पहले हमने इस घर में 11 जून को ‘गृह शांति’ और ‘वास्‍तु पूजा’ किया था। इसके बाद मैं मुंबई नहीं लौट सका था लेकिन अब मैं इस शहर में हूं। आज मैं अपनी मां को भी घर दिखाने लाया हूं। पूजा के बाद भी मैं इस घर में रहा हूं लेकिन अभी तक मेरे बच्‍चे यहां नहीं आए थे।’

सचिन इससे पहले बांद्रा के ही ला मेर हाउसिंग सोसाइटी में रहते थे। सचिन को उनके नए पड़ोसियों ने बधाई दी और कहा कि वो सचिन के इस बंगले में रहने को लेकर उत्‍साहित हैं।

बांद्रा में पेरी क्रॉस रोड पर बना सचिन का नया बंगला ‘धरती पर स्‍वर्ग’ जैसा है। 70 करोड़ की लागत से बना यह बंगला कई मायनों में किसी राजमहल से कम नहीं है। 8900 वर्ग फीट इलाके में बने इस बंगले में 5 मंजिलें हैं। इनमें दो मंजिलें अंडरग्राउंड हैं जबकि तीन जमीन के ऊपर।

ग्राउंड फ्लोर पर गणेशजी का मंदिर है। दूसरी मंजिल पर कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां से पूरे बंगले पर नजर रखी जाएगी। बंगले के भीतर 40-50 कारों की पार्किंग की जगह है।

बंगले की ऊपर की दो मंजिलों पर सचिन और उनके बच्चों के लिए बेडरूम बनाए गए हैं। मेहमानों के लिए ग्राउंड फ्लोर पर दो लिविंग रूम बनाए गए हैं। सचिन को फिल्मों का काफी शौक है, इसलिए यहां एक छोटा सा थिएटर भी बनाया गया है।
लकी साबित होगा नया घर

मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला के मुताबिक सचिन के लिए यह घर बेहद लकी साबित होगा। उन्‍होंने कहा कि सचिन की कुंडली में राज योग और कुमार योग एक साथ हैं। दुनिया में बहुत कम लोग ऐसे हैं जो राज योग के साथ पैदा होते हैं। उद्योगपति मुकेश अंबानी, गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की कुंडली में भी यही योग है। ऐसे में सचिन के लिए नवरात्र के पहले दिन गृह प्रवेश करना बहुत शुभ साबित होगा।

सचिन ने 2008 में दोराब विला नाम का बंगला करीब 35 करोड़ रुपये में खरीदा था, जिसे तुड़वाकर ये नया आशियाना तैयार किया गया है। इस घर को बनाने में वास्तुशास्त्र का पूरा ख्याल रखा गया है। बांद्रा में ही बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों के भी घर हैं। इस इलाके में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और संजय दत्त जैसे तमाम सितारे रहते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...