आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 सितंबर 2011

एएसआई और कांस्टेबल ने लूटा था 4 किलो सोना


कोटा.7 मई को राजधानी एक्सप्रेस से युवक का अपहरण कर 4 किलो सोना लूटने वाले मप्र पुलिस के एएसआई सुल्तान सिंह नागर और कांस्टेबल अशोक शर्मा निकले।

कोटा जीआरपी ने दोनों आरोपियों गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने ग्वालियर के एक सर्राफ के कहने पर अपने दो साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अब सर्राफ व दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

दोनों पुलिसकर्मी गुना के राघवगढ़ थाने में तैनात हैं। दिल्ली से मुंबई जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में 7 मई को चार किलो सोना लेकर आ रहे मुंबई की एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से पुलिस वर्दी में दो लोगों ने छीन लिया था।

पुलिसकर्मी जब कंपनी के कर्मचारी को कोटा स्टेशन से लेकर बाहर जा रहे थे। तब वे तीनों सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे। इसी से वे पकड़ में आ सके।

सीआई कल्याण सहाय ने बताया कि ग्वालियर के सर्राफ शीतल पहले तो सोने के कारोबार में दस साल में करोड़पति हो गए। लेकिन पिछले काफी समय से उनको हर काम में घाटा लगा तो उन पर काफी सारा कर्जा हो गया।

उसने कर्जा चुकाने व आराम से जीवन काटने के लिए सोना लूटने की साजिश रची। शीतल का साथ अलंकार कंपनी में काम करने वाले उसे भानजे अंकित शुक्ला ने दिया।

उसने ही सोना लाने की जानकारी और राजधानी एक्सप्रेस में कोच व सीट नंबर भी बताया। शीतल भी दिल्ली से सोना खरीदा करता था, इसलिए उसे भी इसका अंदाजा था।

टीटी को थमाए रुपए और राजधानी में बैठ गया

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि शीतल और उसका भानजा अंकित के पास उस दिन राजधानी का रिजर्वेशन नहीं था।

दोनों ने टीटी को 500-500 रुपए दिए और ट्रेन में बाबूसिंह वाले कोच में बैठ गए। शीतल हर बात की सूचना मोबाइल के जरिए सुल्तान सिंह को दे रहा था। सुल्तान सिंह ने सर्विस रिवाल्वर ही बाबूसिंह को दिखाई थी।

वारदात के बाद करते रहे नौकरी

एएसआई सुल्तान सिंह व कांस्टेबल अशोक शर्मा का ग्वालियर के बदमाशों से संपर्क था। शीतल को जब इस बात का पता चला तो उसने सुल्तान से संपर्क किया।

उसने वारदात की प्लानिंग बताई। इस पर सुल्तान सिंह ने ग्वालियर के दो बदमाश अपने साथ लिए और वारदात को अंजाम देने ट्रेन से एक घंटे पहले कोटा स्टेशन आ गया। ट्रेन रुकते ही दोनों पुलिसकर्मी ट्रेन में गए और बाबूसिंह को ट्रेन से नीचे उतार लाए।

वारदात के बाद दोनों वापस राघवगढ़ थाने में पहुंचे और नौकरी करने लगे। वारदात को अंजाम देने भी ड्यूटी के दौरान ही कोटा आए थे। पुलिस ने जब इन्हें पकड़ा तब भी यह ड्यूटी कर रहे थे।

झांसी में बेचा है सोना!

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है लूटा गए सोने में करीब ढाई किलो सोना इन्होंने झांसी में एक व्यापारी को बेचा है। हालांकि पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों को पकड़ा जाएगा और सोने की बरामदगी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...