आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2011

आतंकः अफगानिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति, पाकिस्तान में 26, तुर्की में दो की मौत


अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और शांति परिषद के अध्यक्ष बुरहानुद्दीन रब्बानी की बम हमले में हत्या कर दी गई। उनके घर पर हुए इस हमले में पांच अन्य लोग भी मारे गए। यह बम हमला काबुल के राजनयिक इलाके में किया गया। धमाके की आवाज दूर तक सुनी गई। अफगानिस्तान के अधिकारियों ने रब्बानी की मौत की पुष्टि की है।
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त उनके घर पर धमाका हुआ उस वक्त वो तालीबान के दो सदस्यों से मुलाकात कर रहे थे। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि हमले में तालीबान के इन सदस्यों का हाथ है या नहीं।
अफगानिस्तान की शांति परिषद तालीबान के साथ वार्ता कर शांति स्थापित करने का प्रयास करती है।
गौरतलब है कि बुरहानुद्दीन रब्बानी १९९२ से १९९६ तक अफगानिस्तान के राष्ट्रपति रहे और वो यहां कि मुख्य विपक्षी पार्टी के भी मुखिया थे।
पिछले कुछ महीनों में काबुल में राजनयिक हस्तियों पर हमलें बढ़ गए हैं। हाल ही में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई के भाई की भी उनके घर पर हत्या कर दी गई थी।
तुर्की: पीएम दफ्तर के पास धमाका: दो मरे, कई घायल
अंकारा. तुर्की की राजधानी अंकारा में प्रधानमंत्री दफ्तर के पास जबरदस्‍त धमाका हुआ है। धमाके में दो लोग मारे गए हैं। जबकि एक दर्जन से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। (
पाकिस्तान में बस पर आतंकियों का हमला २६ मरे
पाकिस्तान के करांची में एक बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें कम से कम २५ लोग मारे गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक यह हमला कराची के नजदीक हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...