आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2011

ज़रा ध्यान से देखना, क्यूंकि ये गुड़ियाएं कुछ कहती हैं जिसे सुनने के बाद...

| Email Print Comment

इंसान को डराने के लिए एक खिलौना काफी है। मैक्सिको के आईलैंड ऑफ डॉल्स में आकर ये महसूस किया जा सकता है। मैक्सिको सिटी के दक्षिण में नहरों से घिरा हुआ ये रहस्यमयी आईलैंड पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है। यहां हर पेड़ पर पुरानी, टूटी-फूटी डॉल्स लटकती नजर आएंगी। ऐसा लगता है कि वे हमें घूर रही हैं। एक अजीब-सा रहस्यमयी माहौल यहां महसूस किया जा सकता है।

इसके पीछे कहानी कुछ इस तरह है। जॉन जूलियन सनाटा नामक एक आदमी यहां रहने आया था। वैसे तो वह शादीशुदा था, फिर भी उसने जिंदगी के आखिरी 50 साल अकेले गुजारे थे। डॉन कहता था कि उस पर एक छोटी लड़की के प्रेत का साया है, जो आईलैंड की एक नहर में डूब गई थी। उस प्रेत के लिए वह ये गुड़ियाओं जमा करता था। डॉन घर में सब्जियां और फल उगाकर बेचता था और उनके बदले गुड़िया लेता था।

2001 में डॉन का मृत शरीर भी उसी नहर में मिला था, जिसमें वह बच्ची की मौत की बात कहता था। कुछ लोग दावा करते हैं कि गुड़ियाएं फुसफुसाकर बातें करती हैं और आईलैंड पर कदम रखने के बदले उन्हें गिफ्ट देने पड़ते हैं।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...