आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2011

मोदी का उपवास: निगरानी के लिए 2000 जवान, 50 सीसीटीवी




अहमदाबाद। 17 सितंबर से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के उपवास के लिए गुजरात यूनिवर्सिटी के कन्वेंशन सेंटर व एक्जिबिशन हॉल की फुलप्रूफ सुरक्षा की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में 10 आईपीएस अधिकारी तैनात रहेंगे। एसपी स्तर के 20 अधिकारी भी लगाए जाएंगे। हर गेट, हॉल व ग्राउंड में 50 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ग्राउंड में 10 वॉच टावर खड़े किए जाएंगे। सुरक्षा में राज्यभर के कुल 2000 पुलिसकर्मी तीन दिन तक 24 घंटे हाजिर रहेंगे।
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के हाईप्रोफाइल सद्भावना उपवास को लेकर गहमा-गहमी तेज है। एक तरफ जहां इस उपवास को सफल बनाने के लिए सरकार के मंत्रियों-विधायकों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरा जोर लगा दिया है, वहीं कांग्रेस ने इसकी आलोचना करते हुए समानांतर उपवास करने की घोषणा की है।
मोदी शनिवार को अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के जीएमडीसी ग्राउंड के वातानुकूलित कन्वेंशन सेंटर में सुबह 9 बजे से 72 घंटे का सद्भावना उपवास आरंभ करेंगे। आयोजन स्थल पर युद्ध स्तर पर तैयारियां जारी हैं। भाजपा सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक व अधिकारी लगातार मीटिंग कर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सभी नेताओं को अपने-अपने क्षेत्रों से समर्थकों के साथ पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। इन लोगों के पहुंचने के लिए सरकारी बसों सहित अन्य इंतजाम भी किए गए हैं।
मोदी से पहले शुरू होगा कांग्रेस का अनशन
गुजरात चुनाव समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह वाघेला ने बताया कि कांग्रेस का अनशन मोदी के अनशन के एक घंटा पहले शुरू हो जाएगा और समापन भी मोदी के अनशन समाप्ति के दो घंटे बाद ही किया जाएगा। अगर वे अनशन आगे खींचते हैं तो कांग्रेस भी तीन नहीं चार, पांच या छह दिन तक अनशन करने को तैयार है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने आरोप लगाया की गांधी जी ने अनशन को आत्मशुद्धि का पवित्र साधन माना था, लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ने फाइव स्टार अनशन की तैयारी कर अनशन की पवित्रता को लांछन लगाया है। शंकर सिंह वाघेला ने आरोप लगाया कि पूरी दुनिया जाए जहन्नुम में लेकिन मोदी को तो अपनी इमेज बिल्डिंग में ही रुचि है। मोदी ने इसीलिए अनशन का यह नाटक किया है। नेता प्रतिपक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने कहा की गुजरात को शब्दों की सद्भावना की नहीं प्रशासन में सद्भावना की जरूरत है

यहां गोडसे नहीं गांधीजी ही चलेंगे। कांग्रेस के अग्रणी नेता नरहरी अमीन ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने 30 करोड़ के खर्चे से हॉल बनाया है। सद्भावना की बातें करनेवाले मुख्यमंत्री मोदी को अनशन के लिए इस हॉल को मुफ्त में दिए जाने का कांग्रेस की छात्र शाखा विरोध करेगी। इस बारे में कुलपति व रजिस्ट्रार को शिकायत की जाएगी और जरूरत पडऩे पर घेराव भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी के अनशन के दौरान हॉल का किराया, पार्किंग, फूडकोर्ट जैसी सभी चीजों को मिलाकर कुल किराया 50 लाख का होने जा रहा है। मुख्यमंत्री को यह खर्च अपनी जेब से देना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...