आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अगस्त 2011

अन्ना के आगे झुकी सरकार,जनलोकपाल विधेयक भी लाने को तैयार


नई दिल्ली. प्रधानमंत्नी मनमोहन सिंह ने गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे से आठ दिन से चल रहा अपना अनशन तोड़ने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार उनके जन लोकपाल विधेयक को संसद की स्थायी समिति के पास भेजने को तैयार है।हजारे को आज भेजे गये अपने पत्न में डा.सिंह ने कहा है कि सरकार लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से इस संबंध में अनुमति देने का अनुरोध करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि विधेयक पारित करने की समय सीमा को लेकर उनके मन में कोई शंका है तो सरकार संसदीय समिति से अपने विचार-विमर्श की प्रक्रिया को तेजी से पूरी करने का भी अनुरोध करने को तैयार है।

प्रणब मुखर्जी करेंगे अन्ना हजारे पक्ष से बातचीत : केजरीवाल अन्ना टीम के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि प्रभावी लोकपाल विधेयक पर टीम अन्ना के साथ बातचीत करने के लिए सरकार की ओर से केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को नियुक्त किया गया है।

प्रभावी लोकपाल विधेयक के लिए गांधीवादी अन्ना हजारे के अनशन के आठवें दिन केजरीवाल ने रामलीला मैदान में कहा, "हमें केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने बातचीत के लिए बुलाया था और उन्होंने मुझे सूचित किया कि हमारे साथ प्रणब मुखर्जी बातचीत करेंगे।"

केजरीवाल ने कहा कि सरकारी नुमाइंदे मुखर्जी से बातचीत के लिए अन्ना हजारे एक टीम नियुक्त करेंगे।

गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी से बातचीत के लिए अन्ना की टीम की ओर से किरण बेदी,प्रशांत भूषण और खुद केजरीवाल होंगें।

अन्ना हजारे का स्वास्थ्य गिर रहा : किरण बेदी

अन्ना हजारे की सहयोगी किरण बेदी ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। मंगलवार शाम माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि अन्ना हजारे का स्वास्थ्य गिरता ही जा रहा है।

बेदी ने लिखा,"अन्ना हजारे के लिए प्रार्थना करें। वह मुश्किल स्थिति में पहुंच रहे हैं। डॉक्टर त्रेहान उनकी जांच कर रहे हैं। हम उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। कृपया उनके लिए प्रार्थना करें।"

इससे पहले मंगलवार सुबह डॉक्टरों ने अन्ना हजारे के स्वास्थ्य को सामान्य बताया था। उनका वजन 5.5 किलोग्राम घट गया है। उनके रक्त और पेशाब में कीटोन की मात्रा भी पाई गई है। लेकिन डॉक्टरों ने सुबह इसे खतरनाक स्तर तक नहीं बताया था।

प्रधानमंत्री की पूरी चिट्ठी पढने के लिए क्लीक करें- http://pmindia.nic.in/prelease/content4print.asp?id=1303


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...