आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अगस्त 2011

ढाई साल के बच्चे को याद हैं पिछले जन्म की बातें!




jaipur
हिण्डौनसिटी। ढाई साल के एक बच्चे ने पूर्व जन्म की बातें याद होने का दावा करते कहा है कि वह इससे पहले उसी गांव में जन्म ले चुका है। उसकी मृत्यु के बाद उसने अपने मित्र के घर पुन: जन्म लिया। जाटव बस्ती के खारा कुआं कॉलोनी के सियाराम जाटव की मानें तो सात दिन पूर्व उसके ढाई वर्षीय बालक सचिन ने पूर्व जन्म में भी खुद के उसी गांव में पैदा होने की बात बताई। उसने कहा कि पूर्व जन्म में वह चौबे पाडा निवासी बृजेश पाठक पान वाला था।
 उसकी ढाई वर्ष पूर्व किडनी की बीमारी से मौत हो गई थी। बालक की जिद पर परिजन उसे बृजेश के पिता छोटेलाल के घर ले गए। इस दौरान बालक ने अपने कथित पूर्व जन्म के परिजनों को पहचान लिया।
छोटे लाल के अनुसार, उसके घर की एलबम में सचिन ने उसकी पुत्रवधू कुसुमलता (बृजेश की पत्नी) को स्वयं की पत्नी व पोते भविष्य (6) व गगन (4) को अपना पुत्र बताया। इधर सियाराम का कहना है कि मृतक बृजेश पाठक (32) उसका मित्र था। अग्रसेन महिला शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य व मनोविज्ञान के प्रवक्ता डॉ. सुनील अग्रवाल का कहना है कि व्यवहार में पूर्वजन्म की याद्दाश्त को पुनर्जन्म के रूप में देखा जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...