आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 अगस्त 2011

एसपी के बंगले पर अतिक्रमण!




jaipur
जयपुर । धौलपुर के राजनेताओं का इतना दु:साहस हो गया कि उनके रिश्तेदार ने खुलेआम पुलिस अधीक्षक के बंगले पर ही अतिक्रमण कर लिया और अब नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी और तहसीलदार पुलिस के पत्र के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। राजनेता के पुत्र व स्कूल संचालक ने बंगले के पीछे की चारदीवारी को तोडकर करीब एक हजार वर्ग मीटर जमीन दबा ली। अतिक्रमण करने का अंदेशा जताते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के तहसीलदार, नगरपालिका एवं पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखने के 15 दिन बाद भी ये लोग चुप्पी साधे हैं।

पुलिस अधीक्षक के सरकारी बंगले के पीछे पंडित उमादत्त पब्लिक स्कूल का परिसर है। पुलिसकर्मियों को संदेह है कि स्कूल संचालक ने वर्ष 2007-08 में बंगले के पीछे की दीवार को तुडवाकर आगे खिसका दिया और निवास की जमीन को स्कूल परिसर में ले लिया है। पुलिस ने अपने पत्र में अंदेशा जताया है कि एसपी निवास पर पीछे की ओर करीब 100 मीटर लंबाई एवं 8-10 मीटर चौडाई में अतिक्रमण किया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूर्व में एसपी निवास की दीवार के पास एक मंदिर भी बना हुआ था। अब मंदिर को भी यहां से हटा दिया गया है। इसी के चलते बंगले की जमीन की पैमाइश कराने को कहा गया है।

15 दिन में भी नहीं करा सके पैमाइश

पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से नगर पालिका, तहसीलदार व पीडब्ल्यूडी के अघिकारियों को पुलिस अधीक्षक के बंगले की जमीन की पैमाइश करनेके लिए कहा था, लेकिन तीनों विभाग पंद्रह दिन में भी पैमाइश नहीं करा पाए।

पालिकाध्यक्ष के भाई हैं स्कूल संचालक

पंडित उमादत्त पब्लिक स्कूल संचालक उपेन्द्रदत्त शर्मा रिश्ते में भाजपा नेता व नगर पालिका अध्यक्ष रीतेश शर्मा के सगे भाई हैं। रीतेश शर्मा व उपेन्द्रदत्त शर्मा के पिता मुरारीलाल शर्मा व मां भी कांग्रेस से प्रधान रह चुके हैं। मुरारीलाल शर्मा धौलपुर कांग्रेस के पूर्व विधायक बनवारीलाल शर्मा के सगे भाई हैं।

पैमाइश कराएंगे


मुझे इस मामले में जानकारी मिली है। मैंने एईएन को भेजकर इसका पता कराया है। तहसीलदार से मिलकर इसकी पैमाइश कराएंगे।
गोपाल लाल माथुर, अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी
हमें एसपी कार्यालय से पत्र मिला है। जल्द ही एसपी निवास की भूमि की पैमाइश कराई जाएगी।
नेत्रपाल पाठक, कार्यवाहक तहसीलदार धौलपुर
तहसील कार्यालय से मुझे पैमाइश कराने की सूचना मिली है। एसपी कार्यालय की ओर से पत्र नहीं मिला है।
सरवन कुमार विश्नोई, ईओ नगर पालिका धौलपुर
कोई अतिक्रमण नहीं किया

मेरे स्कूल की दीवार चालीस-पचास साल पुरानी है। स्कूल की ओर से कोई अतिक्रमण नहीं किया गया है। उपेन्द्रदत्त शर्मा, स्कूल संचालक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...