आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अगस्त 2011

शुक्र है खुदा का आज सपना मेरा पूरा हुआ ,,खुदा बुरी नज़र से बचाए इस सद्भाव की ब्लोगिंग को

                                                                  
                                                                                 
     

 जी हाँ दोस्तों यह मेरे दिल की आवाज़ है के ....शुक्र है खुदा का आज सपना मेरा पूरा हुआ ,,खुदा बुरी नज़र से बचाए इस सद्भाव की ब्लोगिंग को ..मार्च २०१० में जब में ब्लोगिग्न की दुनिया में आया था तो यहाँ अफरा तफरी एक दुसरे की छिचालेदारी करने में सभी लोग लगे थे ..सभी ब्लोगर भाई एक दुसरे की धार्मिक भावनाओं को भड़का रहे थे ..तो एक दुसरे को एक दुसरे की बुराई करने के लियें उकसा रहे थे ..में इस ब्लोगिंग की दुनिया के इन हालातों को देख कर हेरान परेशां था ..मेने सभी ब्लोगर भाई एक दुसरे के शुभचिंतक बने , एक दुसरे के दोस्त बने इसका प्रयास भी किया ,,मेरे इस प्रयास में कई ब्लोगर मेरे ऊपर भी हमलावर हुए और ब्लोगिंग की दुनिया में मुझे जिस तरह के संदेश भेजे आज में उनके बारे में सोच कर भी काँप उठता हूँ ..उस वक्त मेरी खुदा से सिर्फ एक ही दुआ थी या इलाही तू सभी ब्लोगर भाइयों को सद्बुद्धि दे और कुछ ऐसा करिश्मा कर के सभी ब्लोगर भाई एक साथ मिले एक साथ बेठें और ब्लोगिग्न की दुनिया में भैअचारे सद्भाव , प्यार मोहब्बत का माहोल रहे .उस वक्त तो बिगड़े हालत में मेने इसे नामुमकिन समझ लिया था लेकिन इस माहोल को सकारात्मक बनाने के लिये मुझ सहित मेरे कई ब्लोगर भाइयों ने सफलतम प्रयास किये .और आज गर्व से कहता हूँ के में भारतीय ब्लोगर हूँ वोह ब्लोगर जो देश के दुःख दर्द को समझता है वोह भारतीय ब्लोगर जो देश के साहित्य भाषा गरीबी भुखमरी पर लिख कर इसमें सुधर करना चाहता है वोह ब्लोगर जो दूर दराज़ बैठकर एकदूसरे के काम आना चाहता है उसके सुक्ख दुक्ख में उसे याद करता है और आज जब कोसों दूर मेरा ब्लॉग खराब हो जाता है तो मुझ नोसिखिये के ब्लॉग को ठीक करने के लियें मेरे ब्लोगर भाई तड़प उठते है ब्लोगिंग की दुनिया में ऐसा भाई चारा सद्भाव कभी देखा नहीं है और जो देखा है जो प्यार सद्भाव मित्रता चल रही है वोह मेरा गर्व से सीना फुलाने के लियें काफी है मुझे गर्व है मेरे भारतीय ब्लोगरों पर जो विश्व स्तर पर दुसरे देशों में जाकर भी भारतीय संस्क्रती भारत की मर्यादाओं का मान सम्मान रखते है मुझे गर्व है मेरे उन भारतीय ब्लोगर्स पर जो अपने छोटे छोटे आलेखों से देश की घटनाओं , विचारों से ब्लोगिंग की दुनिया को सजा संवार रहे हैं खुदा इस प्यार इस सद्भाव को हमेशा ज़िंदा रखे और कभी नज़र न लगाए ..........................आज अन्तराष्ट्रीय सद्भाव दिवस पर इस आलेख को लिखते वक्त मेरी आँखों में ख़ुशी के आंसू हैं और इसके लियें मेरे जो भी फेसबुक फ्रेंड ,साँझा ब्लोगर,ब्लॉग फ्रेंड , मुझ पर उपकार करने वाले भाई , दुसरे ब्लोगर हैं सभी को इस दिवस पर बधाई .................मित्रता दिवस मुबारक हो .......अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

3 टिप्‍पणियां:

  1. भाई अख़तर ख़ान अकेला जी ! इसमें तो आपने अपने दोस्तों के फ़ोटो भर लिए सारे और हमारा छोड़ दिया ?
    हा हा हा
    ठीक है अभी हटाता हूं इस सद्भावना वाली पोस्ट को ‘ब्लॉग की ख़बरें‘ !!!
    :) :)

    जवाब देंहटाएं
  2. anvar bhai aap to dil me base ho vese mene puri koshish ki hai ke sare fotu aa jayen lekin na janae mujhe yeh tknik hi nahin aa paayi mafi chahta hun ........akhtar khan akela kota rasjthan

    जवाब देंहटाएं
  3. भाई अख़तर ख़ान अकेला जी !
    इसमें तो आपने अपने दोस्तों के फ़ोटो भर लिए सारे और हमारा छोड़ दिया ?

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...