आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

14 अगस्त 2011

इस सियाह रात के बाद आज़ादी की रौशनी ने...

मेरे भारत वासियों
मेरे भाइयों ..मेरे ब्लोगर दोस्तों
आज १४ अगस्त को
हमारा भारत अंग्रेजों की
काली चाल के आगे बेबस था
और इसी दिन भारत बिखर कर
भारत से
हिंदुस्तान पाकिस्तान हो गया था
आज के दिन इस अफ़सोस नाक घटना से
हमारे भारत और भारतवासियों के आगे
घटाटोप अँधेरा छा गया था ॥
लेकिन दोस्तों कहते हैं हर काली रात के बाद
रोशन सवेरा होता है
और बस हमारे साथ भी यही कुछ हुआ
इस सियाह रात के बाद आज़ादी की रौशनी ने
हमारे देश को खुशियों से जगमगा दिया ..हमारे देशवासियों के दुःख को
आज़ादी के जश्न में बदल दिया
और अंग्रेजों के आगे करोड़ों करोड़ बलिदान के बाद
हमने जो आज़ादी हांसिल की
अपना सब कुछ खोकर
बेशकीमती आज़ादी हमें मिली
क्या आज हम उसे बचा कर रख पाए हैं
अगर नहीं तो सोचिये हम कहां गलत हैं
हमारे भाई , हमारी सरकारे कहां गलत हैं
कहीं हम आज़ादी का गला घोंटने वाली सरकारों को चुन कर
हमारे देश की आज़ादी का अपमान तो नहीं कर रहे
दोस्तों झकझोर दो अपने अंतर्मन को अपने जमीर को अपनी अंतरात्मा को
शायद एक बार फिर हमे इन आज़ादी के बेरहम कातिलों से
आज़ादी मिल जाए ...............इसी के साथ आप सभी लोगों को स्वतन्त्रता दिवस की वर्षगाँठ मुबारक हो ......अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...