आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 अगस्त 2011

टाक सीमाएं बताएं तो समझूंगा मेरा आईक्यू कम हो गया : जोशी

 

 
 
 
जयपुर। जिला कांग्रेस के अभिनंदन समारोह के दिन समारोह स्थल और पीसीसी में कहासुनी प्रकरण के मामले में कांग्रेस सांसद महेश जोशी और अश्क अली टाक के मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। महेश जोशी ने अब सार्वजनिक रूप से टाक को अपने से जूनियर बताकर अभिनंदन समारोह में कहासुनी का खंडन नहीं करने पर दुख जताया है। महेश जोशी ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस दिन मेरी नियति ऐसी हो जाएगी कि अश्क अली टाक जैसे नेता जो मुझसे जूनियर हैं खरी खोटी सुनाकर मुझे अपनी सीमाएं बता सकें तो उस दिन मानूंगा कि मेरा आईक्यू लेवल कम हो गया है। हालांकि टाक ने इस मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

जोशी ने कहा, जिला कांग्रेस के स्वागत समारोह और पीसीसी में उस दिन अश्क अली टाक और मेरे बीच कोई तकरार नहीं हुई जैसा मीडिया रिपोर्टो में कहा गया। मैं उम्मीद करता था कि अश्क अली सच्चाई बताएंगे लेकिन उन्होंने इसके बारे में कुछ नहीं बोला, इस बात की मेरे मन में टीस है। मैंने हमेशा टाक को छोटे भाई जैसा स्नेह और सहयोग दिया है जो खुद टाक जानते हैं।

पार्टी हाईकमान और गहलोत के बाद जयपुर की जनता से ही कुछ लिया:

जोशी ने कहा, मैंने अपने राजनीतिक जीवन में पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा यदि किसी से कुछ लिया है तो वह जयपुर की जनता है। जयपुर की जनता का ऋण कभी नहीं चुका सकता, इसलिए जयपुर की जनता की हर संभव तरीके से सेवा करता रहूंगा।

मेयर के अफसरों के खिलाफ बोलने की प्रवृत्ति के मैं खिलाफ :

जोशी ने कहा कि जहां तक नगर निगम की बात है मैंने हमेशा खुद को नगर निगम के पचड़ों से अलग रखा है। एक सांसद के नाते मुझे जनता के कामों को करने की सिफारिश करनी होती है वह मैं लिखित में करता हूं, जो सांसद के नाते अधिकार है। उन्होंने कहा कि पार्टी जनप्रतिनिधियों के सार्वजनिक रूप से अफसरों के खिलाफ बोलने की प्रवृत्ति के मैं खिलाफ हूं। जब जयपुर महापौर ने पहली बार सार्वजनिक मंच से प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ बोला था उसका भी विरोध किया था, उसके तत्काल बाद मेयर के अभिनंदन के लिए आयोजित समारोह में मुझे आमंत्रित तक नहीं किया गया था।

नगर निगम सीईओ राजेश यादव ने जब मेयर हाउस के बिजली बिल मामले में एसीबी में शिकायत की थी तब मैंने उनको फोन कर कहा था कि आप यह ठीक नहीं कर रहे हैं। सामंजस्य बनाकर चलना चाहिए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने निर्देश दिए थे कि पार्टी के नेता सार्वजनिक मंच पर सरकार और पार्टी के खिलाफ मुद्दे नहीं उठाएं। इन निर्देशों की मैं पालना करुंगा और इसमें प्रदेशाध्यक्ष के हम पूरी तरह साथ हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...